comscore ओप्पो F3 प्लस सेल्फी स्मार्टफ़ोन 23 मार्च को किया जा सकता है पेश, आइये जानें इसके स्पेक्स | BGR India
News

ओप्पो F3 प्लस सेल्फी स्मार्टफ़ोन 23 मार्च को किया जा सकता है पेश, आइये जानें इसके स्पेक्स

कंपनी ने इस स्मार्टफ़ोन ओप्पो F3 प्लस के लॉन्च के लिए मीडिया को इनवाइट भी भेजना शुरू कर दिया है।

Oppo F3 invite

अपने सेल्फी कैमरा की रेंज में एक नया स्मार्टफ़ोन जोड़ते हुए ओप्पो ने अपना नया फ्रंट कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफ़ोन ओप्पो F3 प्लस और ओप्पो F3 पेश करने जा रही है, ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले कुछ हफ़्तों में ही इस स्मार्टफ़ोन को पेश कर दिया जाएगा। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च के लिए मीडिया को न्योता भी देना शुरू कर दिया है। और इस मीडिया इनवाइट से ही अंदाज़ा लग जाता है कि ओप्पो ड्यूल कैमरा वाला एक शानदार स्मार्टफ़ोन पेश करने वाला है। जो DSLR जैसी तसवीरें लेने में सक्षम है। इसके साथ ही ओप्पो ने यह भी पुख्ता कर दिया है कि वह कौन सा स्मार्टफ़ोन पेश करने जा रहा है। जैसा कि हम आपको ऊपर बता चुके हैं कि ओप्पो अपना नया स्मार्टफ़ोन ओप्पो F3 प्लस आने वाले 23 मार्च को पेश करने जा रहा है। Also Read - Oppo Reno 8 5G की कीमत लीक, Flipkart पर इन दिन शुरू होगी सेल मिलेगा Rs 3000 का डिस्काउंट

Also Read - 5000mAh बैटरी, 33W फास्ट चार्जिंग, 48MP कैमरा और 8GB RAM वाले Oppo K10 5G फोन को Flipkart से बंपर Discount में खरीदें, जानें ऑफर

इसे भी देखें: 4G VoLTE सपोर्ट और एंड्राइड मार्शमैलो के साथ iVoomi iV505 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, कीमत महज़ Rs. 3,999 Also Read - Oppo Reno 8 Series जल्द होगी भारत में लॉन्च, कंपनी ने किया कन्फर्म

आपको बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही ये दोनों ही स्मार्टफोंस इंटरनेट पर नज़र आये हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोंस को लेकर एक बैनर सामने आया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स में से एक ओप्पो F3 प्लस में ड्यूल-सेल्फी कैमरा होने की चर्चा है। इसके अलावा आपको बता दें कि दोनों ही स्मार्टफोंस को ओप्पो के प्रमोशनल बैनर के जरिये फिलीपींस में देखा गया है। इसी जाहिर होता है कि स्मार्टफोंस को जल्द ही पेश किया जा सकता है।

oppo-f3-f3-plus-1

इस बैनर की माने तो ओप्पो F3 और F3 प्लस में फुल-मेटल बॉडी, और पिछले ओप्पो यानी इसी पीढ़ी के अन्य स्मार्टफ़ोन जैसा ही इनका डिजाईन भी है। इसके अलावा आपको इस बैनर में रियर कैमरा टॉप लेफ्ट में LED फ़्लैश के साथ नज़र आ रहा होगा।

अगर स्पेक्स की चर्चा करें तो ओप्पो F3 में 5.5-इंच की HD सुपर AMOLED डिस्प्ले होने वाली है, साथ ही इसमें क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 653 प्रोसेसर और 4GB रैम मिलने वाले है। फ़ोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है। इसके अलावा अगर ओप्पो F3 प्लस की चर्चा करें तो फ़ोन में 6-इंच की FHD सुपर AMOLED डिस्प्ले मौजूद है साथ ही इसमें एक 6GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है।

फोटोग्राफी की बात करें तो ओप्पो F3 में 20-मेगापिक्सल का फ्रंट और F3 प्लस की अगर बात करें तो इसमें भी एक 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और इसके अलावा एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा यानी ड्यूल-सेल्फी कैमरा दिया गया है। हालाँकि ये पहले स्मार्टफोंस नहीं हैं जिनमें इस तरह का कैमरा देखा गया है इससे पहले लेनोवो वाइब S1 और विवो V5 प्लस में भी इसी तरह का फ्रंट कैमरा सेटअप देखा गया है।

इसके अलावा आपको बता दें कि फ़ोन में एक 3075mAh क्षमता की बैटरी सुपर VOOC फ़ास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ मिल रही है। ये बैटरी ओप्पो F3 प्लस में मौजूद है। साथ ही आपको बता दें कि दोनों ही स्मार्टफोंस एंड्राइड 7.0 नौगट के साथ कलर OS पर काम करते हैं।

अगर चर्चा करें ओप्पो F1 और F1 प्लस स्मार्टफोन के स्पेक्स की तो ओप्पो F1 में 5-इंच का एचडी डिसप्ले दिया गया है जो कि गोरिल्ला ग्लास 4 से कोटेड है। एंडराॅयड आॅपरेटिंग सिस्टम 5.1 लाॅलीपाॅप पर आधारित यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 616 चिपसेट पर उपलब्ध है। इसके साथ ही फोन में 3GB रैम और 16GB इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन में मैमोरी कार्ड सपोर्ट है। F1 दोहरा सिम आधारित फोन है जिसमें 3G के साथ 4G एलटीई भी सपोर्ट है। पावर बैकअप के लिए इसमें 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

ओप्पो F1 प्लस में 5.5-इंच की स्क्रीन दी गई है और इसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1920×1080 पिक्सल है। फोन में 2.5D कर्वड आईपीएस डिसप्ले का उपयोग किया गया है जो कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 कोटेड है।

इस फोन को भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 616 चिपसेट पर पेश किया गया है। फोन में 64-बिट आॅक्टाकोर प्रोसेसर है। इसके साथ ही 405GPU दिया गया है। ओप्पो F1 प्लस में 4GB रैम मैमोरी उपलब्ध है और 32GB इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट है आप 128GB तक के कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।

एंडरॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 5.1 लॉलीपॉप आधारित इस फोन में दोहारा सिम सपोर्ट है लेकिन दूसरा स्लॉट हाईब्रीड है जहां सिम या मैमोरी कार्ड में से किसी एक का ही उपयोग किया जा सकता है। फोन में 13-मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है जो पीडीएएफ फीचर से लैस है। वहीं 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा उपलब्ध है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 3G और वाईफाई के साथ 4G सपोर्ट है।

इसे भी देखें: बग ढूंढने पर माइक्रोसॉफ्ट अब देगी 30,000 डॉलर का इनाम

इसे भी देखें: नोकिया 6, 5 और नोकिया 3 में मौजूद है VoLTE सपोर्ट, भारत में रिलायंस जियो सिम को करेंगे सपोर्ट

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 9, 2017 11:45 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:50 PM IST



new arrivals in india