comscore OPPO INNO DAY 2021: ओप्पो का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Find N हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास?
News

OPPO INNO DAY 2021: ओप्पो का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Find N हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास?

OPPO INNO DAY 2021 के दूसरे दिन चीनी स्मार्टफोन कंपनी OPPO ने अपने पहले फ्लैगशिप फोल्डेबल स्मार्टफोन Find N को लॉन्च किया है। इस फोन का लुक और डिजाइन काफी हद तक Samsung के फोल्डेबल डिवाइस Galaxy Z Fold 3 की तरह ही है।

OPPO-FIND-N

Image: OPPO


OPPO INNO DAY 2021 के दूसरे दिन चीनी स्मार्टफोन कंपनी OPPO ने अपने पहले फ्लैगशिप फोल्डेबल स्मार्टफोन Find N को लॉन्च किया है। इस फोन का लुक और डिजाइन काफी हद तक Samsung के फोल्डेबल डिवाइस Galaxy Z Fold 3 की तरह ही है। कंपनी ने इस फोल्डेबल फोन को चार साल के रिसर्च और डेवलपमेंट (R&D) और 6 प्रोटोटाइप जेनरेशन के बाद पेश किया है। कंपनी का दावा है कि OPPO Find N के जरिए यूजर्स को फोल्डेबल स्मार्टफोन इस्तेमाल करने का एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा। Also Read - Oppo Reno 7 5G की इंडिया प्राइस लॉन्च से पहले हुई लीक, जानें स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले

OPPO Find N का लुक और डिजाइन काफी हद तक Samsung Galaxy Z Fold 3 की तरह ही है। कंपनी का दावा है कि यह फोल्डेबल डिवाइस कटिंग एज टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसमें यूजर को बेहतर फोल्डेबल एक्सपीरियंस मिलेगा। साथ ही, फोल्ड होने के बाद यह एक फुली फंक्शनल कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन होगा। जबकि, अनफोल्ड होने के बाद इसमें यूजर को एक बड़ा लैंडस्केप डिस्प्ले एक्सपीरियंस मिलेगा। Also Read - Oppo Reno7 Series की लॉन्चिंग डेट कन्फर्म, फरवरी में इस दिन होगी भारत में लॉन्च

इसके मेन इनर डिस्प्ले का साइज 7.1 इंच है। वहीं, अनफोल्ड होने के बाद एक कॉम्पैक्ट 5.49 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसके इनर डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 8.4:9 है। वहीं, कॉम्पैक्ट आउटर डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 18:9 है। इसके फोल्डेबल मेन डिस्प्ले में लेफ्ट अलाइंड पंच-होल सेल्फी कैमरा डिजाइन मिलता है। वहीं, इसके कॉम्पैक्ट डिस्प्ले में वाटरड्रॉप नॉच वाला डिस्प्ले मिलता है।

Oppo Find N_1

OPPO Find N में 12 लेयर वाला सिरीन डिस्प्ले पैनल दिया गया है, जिसके साथ फ्लेक्सिऑन हिंज मिलता है। कंपनी का दावा है कि रेगुलर यूज में यूजर को स्मूद फोल्डेबल एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके डिस्प्ले के ऊपर 0.03mm लेयर का फ्लेक्सिऑन UTG (अल्ट्रा थीन ग्लास) की कोटिंग दी गई है। इसका इनर स्क्रीन LTPO पैनल को सपोर्ट करता है, जिसमें डायनैमिक 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। साथ ही, इसके डिस्प्ले का टच सैम्प्लिंग रेट 1000Hz है। इसके डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए Corning Gorilla Glass Victus की कोटिंग की गई है।

कैमरा

इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के कैमरा का डिजाइन भी Galaxy Z Fold 3 से इंस्पायर्ड है। इसमें 50MP का Sony IMX 766 प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके अलावा फोन में 16MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर और 13MP का टेलिफोटो सेंसर दिया गया है। साथ ही, फोन के इनर और आउटर दोनों डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा मिलेगा।

Oppo Find N

OPPO Find N में Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर मिलता है। यह 12GB LPDDR5 RAM और 512GB UFS 3.1 स्टोरेज को सपोर्ट करता है। फोन में 4,500mAh की बैटरी मिलती है। यह फोल्डेबल फोन 33W SuperVOOC फ्लैश चार्ज को सपोर्ट करता है। साथ ही, इसमें 15W का AIRVOOC वायरलेस चार्जिंग फीचर भी मिलता है। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह फोन डुअल स्पीकर सिस्टम और Dolby Atmos को सपोर्ट करता है। चीन में इसकी कीमत 7,999 Yuan (लगभग 90,000 रुपये) है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 15, 2021 2:35 PM IST
  • Updated Date: December 15, 2021 3:34 PM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy Z Fold 3

149999

Android 11 with One UI
5nm octa-core SoC
12MP+12MP+12MP
Oppo Find N
Android 11
Qualcomm Snapdragon 888
50MP + 13MP + 16MP

new arrivals in india

Best Sellers