comscore
News

2019 में ओप्पो पेश करेगा पहला 5G स्मार्टफोन

ओप्पो के अलावा हुवावे, ZTE, लेनोवो और एलजी भी 5जी स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं।

Oppo logo 805px

Image credit: Oppo


चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी ओप्पो अपना 5G स्मार्टफोन लाने वाला है। इस स्मार्टफोन पर अभी काम चल रहा है और इसे अगले साल यानी 2019 तक पेश किया जाएगा। बता दें कि ओप्पो ने हाल ही में एडवांस फीचर्स और टेक्नोलॉजी के साथ OPPO Find X स्मार्टफोन को पेश किया है। इस फोन को स्लाइड अप कैमरा के साथ लॉन्च किया गया था। वहीं, शुक्रवार यानी आज कंपनी ने R17 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। Oppo R17 की तरह ही कंपनी ने R17 Pro में वाटरड्रोप नॉच दी है, जिसमें फ्रंट कैमरा शामिल है।

OPPO’s 5G फोन
ओप्पो के 5जी स्मार्टफोन को लेकर कंपनी के असिस्टेंट वीपी शेन यरेन ने जानकारी दी है। शेन यरेन ने कंपनी के अपकमिंग इनोवेशन को लेकर कुछ की डिटेल दी हैं। उनका कहना है कि ओप्पो के 5जी स्मार्टफोन के निर्माण पर काम चल रहा है और इसे 2019 में बड़े पैमाने पर मास के लिए प्रड्यूस किया जाएगा। बता दें कि ओप्पो का R&D  डिपार्टमेंट पिछले कुछ सालों से ट्रिपल कैमरा, वेरियेबल अप्रेचर, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, फेस अनलॉक और सुपर VOOC फीचर्स पर काम कर रहा था।

ओप्पो 5जी सॉल्यूशन के लिए क्वॉलकॉम के साथ पहले ही हाथ मिला चुकी है। कंपनी ने 5जी व आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के लिए मार्च में रिसर्च इंस्टीट्यूट भी स्थापित किया था। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले साल कंपनी चिप मेकर कंपनी क्वॉलकॉम के साथ ही 5जी स्मार्टफोन लाएगी। ओप्पो के अलावा हुवावे, ZTE, लेनोवो और एलजी भी 5जी स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं।

  • Published Date: August 24, 2018 1:31 PM IST