comscore
News

Oppo अप्रैल में लॉन्च कर सकती है 10x लॉसलैस जूम कैमरे वाला स्मार्टफोन

ओप्पो के इस स्मार्टफोन का नाम Oppo Find Z हो सकता है।

Oppo zoom 10x intext

ओप्पो ने साल 2019 में हाई नोट के साथ शुरुआत की है। साल के शुरुआत में ही ओप्पो ने 20,000 रुपये से कम की कीमत में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन Oppo K1 लॉन्च किया था। ओप्पो ने 6 फरवरी को Oppo F11 और Oppo F11 Pro लॉन्च किए हैं। कंपनी ने Oppo F11 Pro में पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है जिसमें सोनी का सेंसर लगा हुआ है। Oppo के वाइस प्रेसिडेंट Shen Yiren ने चान की सोशल मीडिया साइट Weibo में पोस्ट शेयर कर बताया कि कंपनी अपने अगले फ्लैगशिफ स्मार्टफोन पर काम कर रही है। उन्होंने ये भी बताया कि ओप्पो अपना अगला फ्लैगशिप फोन अप्रैल में लॉन्च करेगी और ये 10x लॉसलेस जूम वाला स्मार्टफोन हो सकता है।

इस पोस्ट में Shen Yiren कंपनी के अगले स्मार्टफोन की मुख्य स्पेसिफिकेशंस के बार में भी बताया है। ओप्पो का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन में लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 855 चिपसेट के साथ आएगा. यही चिपसेट हाल में ही लॉन्च हुए सैमसंग Galaxy S10 और शाओमी Mi 9 में देखने को मिला था। इससे इस बात के संकेत मिलते हैं कि ये फोन पिछले साल लॉन्च किए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oppo Find X का अपग्रेड वर्जन होगा। अटकलें लगाई जा रही हैं कि ओप्पो के इस स्मार्टफोन का नाम Oppo Find Z हो सकता है।

Shen Yiren ने यह भी बताया कि उनके अपकमिंग स्मार्टफोन में 4065mAh कैपिसिटी वाली बैटरी होगी। इस सबके बावजूद इस फोन का सबसे बड़ी खासियत इसके कैमरे में यूज की गई 10x zoom टेक्नोलॉजी है। ओप्पो ने अपनी इस टेक्नोलॉजी को MWC 2019 में पेश किया था। कंपनी का दावा है कि दस बार जूब करने पर भी इमेज क्वालिटी पहले की तरह बनी रहेगी। ओप्पो ने लॉसलेस जूम फीचर के लिए इस स्मार्टफोन में ऑप्टिकल और डिजिटल ट्रिक्स का इस्तेमाल किया है।

इससे पहले कंपनी ने Find X स्मार्टफोन में बॉर्डरलेस डिस्प्ले दी थी जिसमें सेल्फी कैमरे के लिए स्लाइडर के अंदर दिया गया था। वहीं इस बार कंपनी Find Z के जरिए यूजर्स को बेहतर कैमरा एक्सपीरिएंस दिया जाएगा। इसमें ओप्पो ने 10x लॉसलेस जूम दिया है जो इस फोन को दूसरे स्मार्टफोन से अलग बनाती हैं।

  • Published Date: March 8, 2019 12:33 PM IST