comscore Oppo ने भारत के हैदराबाद में खोला पहला R&D सेंटर, लोकलाइज्ड इनोवेशन पर होगा फोकस | BGR India
News

Oppo ने भारत के हैदराबाद में खोला पहला R&D सेंटर, लोकलाइज्ड इनोवेशन पर होगा फोकस

ओप्पो इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और आरएंडडी हेड  Tasleem Arif ने कहा कि इस सेंटर में सबसे ज्यादा सॉफ्टवेयर बेस्ड सॉल्यूशंस पर फोकस किया जाएगा।

oppo-india-tasleem-arif-bgr

चाइनीज कंपनी ओप्पो ने आज भारत में हैदराबाद में अपने पहले इंडियन रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) सेंटर का उद्घाटन कर दिया है। ओप्पो का यह दुनिया में चौथा ग्लोबली R&D सेंटर है। उद्घाटन के अवसर पर कंपनी ने बताया कि पहले 6 से 12 महीनों में वह भारतीय कंज्यूमर को समझकर उनके हिसाब से टेक्नोलॉजी को डेवलप करने पर फोकस करेगी।
इससे कंपनी को भारत में लोकलाइज्ड इनोवेशन करने में मदद मिलेगी।

ओप्पो इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और आरएंडडी हेड  Tasleem Arif ने कहा कि इस सेंटर में सबसे ज्यादा सॉफ्टवेयर बेस्ड सॉल्यूशंस पर फोकस किया जाएगा जिनमें Artificial Intelligence (AI), कैमरा, चार्जिंग और 5G पर फोकस किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही भारत में पूरे तरह से डेवलप किेए स्मार्टफोन को देखेंगे जिसे 2019 में लॉन्च किया जा सकता है।   

Tasleem Arif ने कहा कि R&D सेंटर में स्मार्टफोन के अलावा दूसरे प्रॉडक्ट्स पर भी फोकस किया जाएगा। इन प्रॉडक्ट्स में स्मार्टवॉच और दूसरे इंटरनेट ऑफ थिंग्स जैसे प्रॉ़डक्ट्स होंगे। हैदराबाद के आरएंडडी सेंटर में अभी 50 डेवलपर और 50 क्वॉलिटी  टेस्टर्स काम करेंगे। कंपनी अगले 3 से 4 सालों में यहां और 500 इंजीनियर्स को हायर करेगी।

  • Published Date: December 15, 2018 3:44 PM IST