comscore OPPO के आगामी फ्लैगशिप फोन में हो सकता है Super VOOC फीचर | BGR India
News

OPPO के आगामी फ्लैगशिप फोन में हो सकता है Super VOOC फीचर

Super VOOC फीचर की मदद से 15 मिनट में होगी बैटरी फुल चार्ज।

  • Published: January 3, 2018 3:40 PM IST
OPPO-logo

फोन निर्माता कंपनी OPPO अपनी Find सीरीज के लिए जानी जाती है, कंपनी ने 2014 में क्वालकॉम के टॉप चिपसेट के साथ अपनी Find सीरीज के फोन पेश किए थे। वहीं इस साल कंपनी फिर से Find सीरीज में एक और स्मार्टफोन बाजार में उतारने की तैयारी में है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 2018 में Find 9 स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी, यह फोन न केवल फ्लैगशिप स्पेसिफिकेशन से भरपूर होगा, बल्कि इसमें आपको Super VOOC नाम की सुपर फास्ट चार्जिंग तकनीक भी मिलेगी।

फिलहाल VOOC फीचर OPPO फोन में उपयोग होने वाली चार्जिंग तकनीक है। Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार यह चार्जिंग तकनीक वनप्लस के डैश चार्ज की तरह 20W की पावर उत्पादन करती है और यह आपको 30 मिनट में 0 से 75% तक अपने फोन को चार्ज की सुविधा देता है। वहीं Super VOOC और भी तेज है, इसमें आप 2500एमएएच की बैटरी को 15 मिनट में और केवल 5 मिनट में 45 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं।

Super VOOC तकनीक को सबसे पहले MWC 2016 में प्रदर्शित किया गया था और रिपोर्ट के अनुसार OPPO द्वारा इसे इम्प्रूव किया गया। Super VOOC एकमात्र OPPO तकनीक नहीं है, यह अभी तक किसी भी फोन में उपयोग नहीं हुई है। पिछले साल एमडब्ल्यूसी में यह 5x प्रेसिजन ऑप्टिकल जूम नामक एक नया कैमरा तकनीक दिखाया।

बता दें कि पिछले साल MWC में एक नई कैमरा तकनीक 5X Precision Optical Zoom को भी पेश किया गया था। वहीं अब खबर है कि यह दोनों तकनीक इस साल लॉन्च होने वाले Find 9 स्मार्टफोन में उपयोग हो सकती हैं।

Super VOOC तकनीक को लॉन्च के दौरान जानकारी दी गई थी कि ये 2,500 एमएएच डिस्चार्ज बैटरी को 100 प्रतिशत तक चार्ज कर सकती है और यह पांरपरिक माइक्रो-यूएसबी और यूएसबी टाइप-सी केबल पर काम करती है।

यह तकनीक कम तापमान पर चार्ज होने के लिए लो-वोल्टेज अल्गोरिथम का उपयोग करती है। क्वालकॉम्स की “क्विक चार्ज 3.0” के बाद इसे सबसे तेज चार्जिग उपकरण माना जा रहा है। क्वोलकॉम्स के चार्जर से एक स्मार्टफोन को 35 मिनट में शून्य से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

  • Published Date: January 3, 2018 3:40 PM IST