comscore
News

Panasonic ने लॉन्च किए प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन, जानें क्या है खास

कंपनी ने Eluga X1 और X1 Pro को AI क्षमता के साथ पेश किया है।

panasonic eluga x1 launch

Highlights

  • दोनों स्मार्टफोन नॉच डिस्प्ले के साथ आते हैं।

  • Eluga X1 और X1 Pro में ड्यूल कैमरा दिया गया है।

  • Eluga X1 Pro में वायरलैस चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी गई है।

जापान की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी पैनासोनिक ने आज भारत में अपने दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी ने इन दोनों डिवाइस को Eluga X1 और X1 Pro के नाम से पेश किया है। इसके साथ ही दोनों स्मार्टफोन AI क्षमता के साथ आते हैं।

Eluga X1 Pro में वायरलैस चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी गई है। इसके साथ ही अगर बात करें कीमत की तो कंपनी ने Eluga X1 और X1 Pro को क्रमश: 22,990 व 26,990 रुपए में पेश किया है।

Panasonic Eluga X1 और X1 Pro में स्पेसिफिकेशन्स लगभग एक ही जैसे हैं। लेकिन, स्टोरेज और रैम के मामले में दोनों अलग हैं। Panasonic Eluga X1 में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज और X1 Pro में 6जीबी रैम व 128जीबी इंटरनल स्टोरेज है। साथ ही दोनों वायरलैस चार्जिंग के साथ आते हैं।

Panasonic Eluga X1 और Eluga X1 Pro की स्पेसफिकेशन्स और फीचर्स

इन लेटेस्ट स्मार्टफोन को ग्लास डिजाइन के साथ पेश किया गया है। दोनों में 6.18-इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 और कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन है। इसके साथ ही फोन में 2.0GHz ऑक्टा-कोर मीडियाटेक Helio P60 प्रोसेसर दिया गया है। डिवाइस की स्टोरेज 128जीबी माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट से बढ़ा सकते हैं।

फोटोग्राफी के लिए Eluga X1 और X1 Pro ड्यूल कैमरा दिया गया है। इस 16-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 5-मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल का शूटर दिया गया है।

सिक्योरिटी के लिए डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही फोन में आईआर बेस्ड फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। इसके साथ ही 3.5mm हैडफोन जैक दिया गया है। डिवाइस एंड्रॉइड 8.1 Oreo और 3,000mAh की बैटरी के साथ आता है।

  • Published Date: October 4, 2018 1:48 PM IST