comscore
News

पेटीएम के मालिक से 20 करोड़ की ब्लैकमेलिंग के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

अभी भी एक शख्स पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

vijay shekhar sharma

देश के सबसे बड़े डिजिटल वॉलेट पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा से 20 करोड़ की रंगदारी वसूलने के मामले में कंपनी के ही तीन कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें एक महिला कर्मचारी भी शामिल थी। इन तीनों कर्मचारियों को नोएडा से गिरफ्तार किया गया है। इस मास्टरप्लान के पीछे चार लोग थे लेकिन अभी भी एक शख्स पुलिस की गिरफ्त से दूर है। गिरफ्तार महिला कर्मचारी विजय शेखर शर्मा की सेक्रेटरी थी और उसका पति भी इस मास्टरप्लान में शामिल था।

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने नोएडा के पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज करवाई थी जिसमें कहा गया था कि उनकी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी जिनमें एक एक महिला कर्मचारी भी शामिल है उन्होंने कंपनी का कुछ डाटा चुरा लिया है और उसके बदले में वह ब्लैकमेल कर रहे हैं।

विजय शेखर शर्मा से इस डाटा को देने के लिए 20 करोड़ रुपये मांगे जा रहे थे। विजय शेखर शर्मा से व्हाट्सएप कॉल के जरिए यह पैसे मांगे गए थे। आरोपियों ने शर्मा से 10 करोड़ रुपये एक ICICI बैंक खाते में डालने को कहा था। जब इस बैंक खाते की जांच की गई तो इस मास्टरप्लान में शामिल लोगों की पोल खुल गई।

इसके बाद पता चला कि इस मास्टरप्लान में कंपनी के ही लोग शामिल है, जिसके बाद इन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि अभी भी एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

  • Published Date: October 23, 2018 10:07 AM IST