comscore POCO M3 स्मार्टफोन में हुआ ब्लास्ट, उड़ गए बैक पैनल के चीथड़े
News

POCO M3 स्मार्टफोन में हुआ ब्लास्ट, उड़ गए चीथड़े

पिछले कुछ महीनों से स्मार्टफोन ब्लास्ट होने की कई घटनाएं सामने आ रही हैं। OnePlus Nord 2 के बाद एक और चीनी स्मार्टफोन POCO M3 की बैटरी में ब्लास्ट होने की घटना सामने आई है। महेश नाम के ट्विटर यूजर ने फोन के जले हुए बैक पैनल के साथ पोस्ट करके बताया कि उसके भाई के फोन में आग लग गई और ब्लास्ट हो गया। हालांकि, यूजर ने किस वजह से फोन ब्लास्ट हुआ है, इसके बारे में जानकारी शेयर नहीं की है।

POCO-M3-Blast

Image: Twitter


पिछले कुछ महीनों से स्मार्टफोन ब्लास्ट होने की कई घटनाएं सामने आ रही हैं। OnePlus Nord 2 के बाद एक और चीनी स्मार्टफोन POCO M3 की बैटरी में ब्लास्ट होने की घटना सामने आई है। महेश नाम के ट्विटर यूजर ने फोन के जले हुए बैक पैनल के साथ पोस्ट करके बताया कि उसके भाई के फोन में आग लग गई और ब्लास्ट हो गया। हालांकि, यूजर ने किस वजह से फोन ब्लास्ट हुआ है, इसके बारे में जानकारी शेयर नहीं की है। Also Read - 5000mAh बैटरी, 48MP कैमरा, MediaTek Dimensity 700 प्रोसेसर वाले POCO M3 Pro 5G पर धांसू ऑफर, 486 रुपये EMI पर लाएं घर

POCO ने यूजर द्वारा पोस्ट किए जाने के बाद कहा कि कंपनी इस घटना की जांच कर रही है। जांच पूरी होने के बाद ही इसके बारे में कोई स्टेटमेंट जारी की जाएगी।हालांकि, ट्विटर यूजर महेश (@Mahesh08716488) ने अपनी पोस्ट डिलीट कर दी है। Also Read - 5000mAh बैटरी, 6GB RAM, 128GB स्टोरेज और 48MP कैमरा वाले इन धमाल फोन्स पर मिल रहा Discount, Flipkart Sale से उठाएं कई ऑफर का लाभ

POCO India का स्टेटमेंट

पोको के प्रवक्ता ने स्टेटमेंट जारी करते हुए BGR India से कहा,“POCO India हमेशा से ग्राहकों की सुरक्षा को सबसे ऊपर रखता है, हम इस घटना को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। हम इस समय अपने टीम से ग्राहक की समस्या को लेकर बात कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि ग्राहक अपने नजदीकी पोको के सर्विस सेंटर पर विजिट करें। हम इसके बाद इस मुद्दे की सही तरीके से जांच कर पाएंगे। हम ग्राहक को पूरा सहयोग करेंगे और इस मुद्दे को प्राथमिकता के साथ हल करने की कोशिश करेंगे। हमारा हर डिवाइस कई तरह के क्वालिटी टेस्ट से गुजरता है, ताकि डिवाइस की गुणवत्ता किसी स्तर पर प्रभावित न हो।” Also Read - 6GB RAM, 6000mAh बैटरी, 18W फास्ट चार्जिंग, 48MP कैमरा वाले POCO M3 को सिर्फ ₹399 की Easy EMI पर खरीदने का मौका, Flipkart पर मिल रहे शानदार ऑफर्स

 

इससे पहले भी सितंबर 2021 में POCO X3 Pro के बैक पैनल में आग लगने की घटना सामने आई थी, जिसमें यूजर ने कंपनी से कंपनसेशन क्लेम किया था। हांलाकि, किसी स्मार्टफोन की बैटरी में ब्लास्ट होने की घटना कई चीजों पर निर्भर करती है। पिछले कुछ महीनों से चीनी स्मार्टफोन्स में हो रहा ब्लास्ट फोन की क्वालिटी टेस्टिंग पर जरूर सवाल खड़ा कर रहा है।

फोन इस्तेमाल करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

ज्यादातर स्मार्टफोन में होने वाली ब्लास्ट की घटनाएं चार्जिंग के दौरान हुई हैं। इसके कई कारण हो सकते हैं। फोन के चार्जर को मिल रहे पावर सप्लाई में किसी भी तरह की दिक्कत की वजह से भी फोन गर्म हो सकते हैं और ब्लास्ट हो सकते हैं।

लंबे समय तक फोन पर गेम खेलने और कैमरे का इस्तेमाल करने से भी फोन गर्म हो सकता है।

फोन चार्ज में लगाने से पहले यह भी ध्यान रखना होगा कि फोन में किसी भी तरह की नमी न हो और न ही चार्जर और सॉकेट में नमी है। सर्दी के मौसम में फोन के चार्जिंग सॉकेट के पास नमी हो सकती है।

कभी भी फोन को गीले हाथों से इस्तेमाल न करें। ऐसा करने से फोन के इंटरनल सर्किट में नमी जाने की वजह से शॉट-सर्किट हो सकता है और फोन ब्लास्ट कर सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 1, 2021 7:36 PM IST


You Might be Interested

Poco M3

10999

MIUI 12, based on Android 10
Qualcomm Snapdragon 662
48MP+2MP+2MP
Poco M3 Pro 5G

13999

MIUI 12 is based on Android 11
MediaTek Dimensity 700
48MP + 2MP + 2MP

new arrivals in india

Best Sellers