comscore
News

PUBG मोबाइल ने गूगल प्ले स्टोर पर पार किया 10 करोड़ डाउनलोड का अांकड़ा

जल्द ही गेम की नई 0.9.0 अपडेट भी रोल-आउट होने वाली है, जो गेम में और भी कई नए फीचर्स लेकर आएगी।

Oppo F9 Pro PUBG Mobile lead

Tencent Games के लिए PUBG गेम काफी सफल गेम रहा है। लेकिन, इसने असली कामयाबी गेम के मोबाइल वर्जन को लॉन्च करने के बाद मिली है। कंपनी ने जैसे ही इस गेम का मोबाइल वर्जन लॉन्च किया गेम के साथ तेजी से लाखो करोड़ो प्लेयर्स इस गेम से जुड़ते चले गए। कंपनी ने बीच बीच में कई बार गेम के एक्टिव प्लेयर्स की संख्या के रिकॉर्ड को शेयर भी किया है।

अब कंपनी ने एक और रिकॉर्ड शेयर किया है जिसमें गेम को गूगल प्ले स्टोर पर 100 मिलीयन यानि 10 करोड़ से ज्यादा लोगों के द्वारा इंस्टॉल करने की बात कही गई है। गेम को Tencent Games ने डेवलप किया है और यह 2018 का सबसे पॉप्यूलर गेम है। गेम लगभग सभी गेमिंग प्लैटफॉर्म के लिए मौजूद है।

गूगल प्ले स्टोर पर लिस्टिंग में PUBG मोबाइल डिसक्रिप्शन पर देखने पर यह बात कंफर्म होती है कि गेम ने वाकई 10 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा पार किया है। यह एक एेप के लिए काफी बड़ी संख्या है। इसके साथ ही गेम प्ले स्टोर के टॉप 10 फ्री गेम्स और सबसे ज्यादा पॉप्यूलर गेम्स की लिस्ट में भी शामिल है।

PUBG मोबाइल ने हाल ही में अपने 20 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूर्जर होने की बात भी कही थी। इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में रिलीज की गई 0.8.0 अपडेट में नया Sanhok मैप भी एड किया था, जिससे गेम और ज्यादा दिलचस्प हो गया है। अब जल्द ही गेम की नई 0.9.0 अपडेट भी सभी यूजर्स के लिए रोल-आउट होने वाली है, जो गेम में और भी कई नए फीचर्स लेकर आएगी।

  • Published Date: October 16, 2018 2:26 PM IST