comscore
News

PUBG Mobile के डेली एक्टिव यूजर्स की संख्या 2 करोड़ के पार

इस आंकड़े में जापान, कोरिया और चीन के यूजर्स को शामिल नहीं किया गया है।

  • Published: September 14, 2018 8:52 AM IST
PUBG Mobile 20 million daily

Image Credit; Tencent Games


साउथ कोरियन गेम PlayerUnknown’s Battlegrounds (PUBG) के Mobile वर्जन ने दुनिया भर में गेमिंग की दुनिया में अपनी एक अलग छाप छोड़ दी है। भारत में भी इस गेम को काफी पसंद किया जा रहा है। डेस्कटॉप वर्जन के बाद इसका मोबाइल वर्जन काफी सफल रहा है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसके डेली एक्टिव यूजर्स की संख्या 2 करोड़ के पार पहुंच गई है। इस आंकड़े में जापान, कोरिया और चीन के यूजर्स को शामिल नहीं किया गया है।
ऐसे में यह आंकड़ा बहुत बड़ा हो सकता है क्योंकि यह गेम चीन में काफी पॉप्युलर है। Sanhok map और अपडेट 0.8.0 के लॉन्च के बाद यह गेम अभी सीजन 3 में है।

PUBG Mobile गेम को बनाने वाली Tencent Games का कहना है कि 200 से ज्यादा शहरों में उसके 13 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं जो अभी तक 864,425,575 चिकन डिनर कमा चुके हैं। इससे पता चलते है कि दुनियाभर में यह गेम कितना पॉप्युलर हो रहा है। इस गेम को पांच महीने पहले ही लॉन्च किया गया था।

PUBG Mobile में हाल में 0.8.0 अपडेट मिली है जिसमे गेमर्स को Sanhok map मिला है। इससे पहले गेमर्स को Erangel और Miramar दो मैप दिए गए थे। अपडेट के बाद मिलने वाला यह तीसरा मैप है। गेम में पहले से मौजूद यह मैप दोनों मैप्स से छोटा है। इसका साइज भी लगभग आधा है। हालांकि गेम को शुरू करने के लिए खिलाड़ियों की संख्या अभी भी 100 है।

  • Published Date: September 14, 2018 8:52 AM IST