comscore
News

PUBG गेम को PC में खेलने के लिए होनी चाहिए ये स्पेसिफिकेशन

PUBG गेम की असल में शुरुआत PC वर्जन से हुई थी, जो पिछले साल दिसंबर में लॉन्च हुआ था।

Desert-Knights-PUBG-Xbox

Image Credit: PUBG Corp.


Bluehole कंपनी का गेम PlayerUnknown’s Battlegrounds जिसे PUBG भी कहते हैं, आज के समय में दुनिया का सबसे ज्यादा पॉप्युलर गेम है। कंपनी के लिए यूजर्स की संख्या तब बहुत तेजी से बढ़ी जब कंपनी ने इस गेम का मोबाइल वर्जन कुछ महीनों पहले लॉन्च किया। इससे दुनिया भर में उन यूजर्स को भी इस गेम को खेलने का मौका मिला, जो इस गेम को PC में खेेल नहीं पाते थे।

PUBG गेम की असल में शुरुआत PC वर्जन से हुई थी, जो पिछले साल दिसंबर में लॉन्च हुआ था। उसके बाद से ही गेम बड़ी तेजी से गेमर्स के बीच काफी पॉप्युलर हो गया था। हालांकि इसके हाई-एंड PC स्पेसिफिकेशन की मांग के कारण इसे कई प्लेयर्स खेल नहीं पाते हैं। इसके हाई-रैम कंज्मपशन और हाई-GPU डिमांड की वजह से रोजाना प्लेयर्स गेम के अॉफिशियल फोरम में इसकी कोई ना कोई शिकायत करते रहते हैं।

कुछ प्लेयर्स डेवलपर्स को गेम खेलने के लिए मिनिमम रिक्वायरमेंट को भी कम करने की रिक्वेस्ट करते रहते हैं। कुछ का मानना है कि गेम के एक्पीरिएंस को अच्छे ढंग से अॉप्टिमाइज करना चाहिए। इसके अलावा कई प्लेयर्स का तो यह भी कहना है कि PUBG Corp. ने गेम लॉन्च करने में जल्दी की है और इस वजह से उन्होंने गेम को अच्छे ढ़ंग से अॉप्टिमाइज नहीं किया है।

हालांकि अब यह गेम पहले के मुकाबले काफी अॉप्टिमाइज किया जा चुका है और अगर आप इसे अपने PC में खेलने की सोच रहे है तो हम आपको बता देते हैं कि इसको खेलने के लिए आपके PC में नीचे दी गई स्पेसिफिकेशन के बारे में।

PUBG PC मिनिमम रिक्वायरमेंट
– OS: 64-bit Windows 7, 8.1, or 10
– CPU: Intel Core i3 4340 or AMD FX 6300
– GPU: Nvidia GeForce GTX 660 2 जीबी या AMD Radeon HD 7850 2GB
– RAM: 6 जीबी
– Storage: 30 जीबी
– DirectX: 11.1 compatible video card or equivalent

  • Published Date: October 13, 2018 9:22 AM IST