comscore
News

Realme 2 Pro और Realme 1 में होगा बूटलोडर अनलॉक, कंपनी ने किया कंफर्म

कंपनी 28 नवंबर को Realme U1 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

realme 2 pro review screen 2

रियलमी पिछले कुछ समय से भारत में काफी अच्छा परफॉर्म कर रही है। ओप्पो के सब ब्रांड रियलमी ने भारत में अभी चार स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इन स्मार्टफोन के पॉप्युलर होने के पीछे कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स के शामिल होने के साथ-साथ कंपनी के द्वारा दिए जाने वाला बेहतरीन सॉफ्टवेयर अपडेट भी है। कंपनी सभी स्मार्टफोन के लिए समय-समय पर लेटेस्ट अपडेट रोल-आउट कर रही है।

सबसे बड़ी खबर यह है कि कंपनी ने कंफर्म किया है कि वे रियलमी 1 यूजर्स को जल्द ही स्मार्टफोन के बूटलोडर को अनलॉक करने की इजाजत देगी। साथ ही कंपनी स्मार्टफोन के kernal source को भी रिलीज करेगी। इसके अलावा रियलमी 2 प्रो के लिए बूटलोडर अनलॉक पहले ही कंफर्म कर दिया गया है। यह जानकारी हाल ही में कंपनी के CEO Madhav Sheth ने एक ट्वीट के जरिए दी थी।

इस कदम से कंपनी खुद को एक डेवलपर-फ्रेंडली एंड्रॉइड OEM की तरह पेश करना चाह रही है। स्मार्टफोन का अनलॉक बूटलोडर डेवलपर्स को स्मार्टफोन के लिए कस्टम ROM मॉड्स और कैमरा पोर्ट डेवलप करने में मदद करेगा। एेसा भी हो सकता है कि आने वाले समय में कंपनी अपने दूसरे स्मार्टफोन जैसे रियलमी 2, रियलमी C1 और अपकमिंग स्मार्टफोन रियलमी U1 के लिए भी बूटलोडर अनलॉकिंग अॉप्शन दे।

आपको बता दें कि कंपनी 28 नवंबर को Realme U1 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक रियलमी U1 अमेजन एक्सक्लूसिव होगा। U1 रियलमी की एक नई सीरीज है जिससे वह सेल्फी लवर्स को फोकस करना चाहती है।

एक लीक हुए रेंडर और रिपोर्ट के मुताबिक, स्मार्टफोन के फ्रंट में 24-मेगापिक्सल सेंसर होगा। इसके अलावा रियलमी पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुका है कि इसमें Helio P70 SoC होगा। यह इस चिपसेट के साथ आने वाला पहला फोन होगा।

  • Published Date: November 22, 2018 7:27 PM IST