comscore
News

Realme 2 ग्लास बैक डायमंड फिनिश और ड्यूल-रियर कैमरा के साथ भारत में हुआ लॉन्च

Realme 2 एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर 4 सिंतबर से सेल के लिए आएगा।

realme 2 india launch

इस साल की शुरुआत में कंपनी ने Realme 1 को फ्रंट और बैक ग्लास डिजाइन, फेस अनलॉक और कई फीचर्स के साथ पेश किया गया था। इस डिवाइस को कंपनी ने 8,990 रुपए में पेश किया था। वहीं, आज कंपनी ने Realme 1 के अपग्रेडेड वर्जन Realme 2 को लॉन्च किया है। नए स्मार्टफोन को Realme 1 से कई बड़े अपडेट के साथ पेश किया गया है।

Realme 2 को कंपनी ने नॉच डिस्प्ले के साथ पेश किया है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इस नए स्मार्टफोन में बेहतर चिपसेट, ड्यूल रियर कैमरा और बड़ी बैटरी दी गई है। आइए जानते हैं Realme 2 के बारे में सबकुछ।

Realme 2 की कीमत और उपलब्धता

Realme 2 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसमें 3जीबी रैम के साथ 32जीबी स्टोरेज को 8,990 रुपए में पेश किया है। वहीं, इसके 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,990 रुपए है। स्मार्टफोन को एक्सक्लूसिव फ्लिपकार्ट के माध्यम से 4 सितंबर को पहली बार सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा डिवास का डायमंड ब्लू कलर वेरिएंट अक्टूबर में सेल के लिए पेश किया जाएगा। इस कीमत में Realme 2 को Honor 7C, Asus Zenfone Max Pro M1 और Xiaomi Redmi Note 5 से टक्कर मिल सकती है।

Realme 2 की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Realme 2 में 6.2-इंच HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 720×1520 पिक्सल और पिक्सल डेंसिटी 271ppi है। इस डिस्प्ले में टॉप पर नॉच दिया गया है। इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इसमें 14nm क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 SoC के साथ ऑक्टा-कोर सीपीयू है। इसके साथ ही डिवाइस में 3जीबी/4जीबी रैम और 32जीबी/64जीबी स्टोरेज ऑप्शन मौजूद है। डिवाइस में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 13-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेकंड सेंसर की मदद से DSLR जैसा bokeh इफेक्ट दिया जा सकता है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरा AI ब्यूटी मोड और bokeh मोड को सपोर्ट करता है।

पावर बैकअप के लिए डिवाइस में 4,320mAh की बैटरी दी गई है। वहीं, कनेक्टिविटी ऑप्शन के लिए फोन में ड्यूल-सिम कार्ड स्लॉट, 4जी एलटीई के साथ वीओएलटीई कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, जीपीएस और डाटा ट्रांसफर व चार्जिंग के लिए माइक्रोयूएसबी पोर्ट दिया गया है। डिवाइस में एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर बेस्ड ColorOS यूआई है। सिक्योरिटी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है।

  • Published Date: August 28, 2018 1:01 PM IST
  • Updated Date: August 28, 2018 1:04 PM IST