comscore
News

Realme 2 Pro को मिलनी शुरू हुई ColorOS अपडेट, नवंबर सिक्योरिटी पैच के साथ मिले ये फीचर्स

स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरा में खींची गई तस्वीरों की क्वॉलिटी को भी अॉप्टिमाइज किया गया है।

  • Published: November 22, 2018 10:30 AM IST
realme 2 pro review ui

रियलमी अपने हाल ही में लॉन्च हुए पॉप्युलर मिड-रेंज स्मार्टफोन रियलमी 2 प्रो के लिए नई सॉफ्टनवेयर अपडेट रोल-आउट कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने अपने दो और स्मार्टफोन रियलमी 2 और रियलमी C1 को भी लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट दिया है। अब कंपनी ने रियलमी 2 प्रो के लिए OTA अपडेट रोल-आउट की है, जो नवंबर 2018 सिक्योरिटी पैच लेकर आती है।

लेटेस्ट सिक्योरिटी पैच के अलावा अपडेट कई सिस्टम-लेवल अॉप्टिमाइजेशन भी लेकर आती है। इनमें से सबसे बड़ा फीचर यह है कि अब यूजर्स सिंगल स्वाइप में नोटिफिकेशंस को डिसमिस कर सकते हैं। अपडेट के बाद, जब भी आप कॉल में रहेंगे उस वक्त स्टेटस बार में अब हैंडसेट आइकॉन भी दिखाई देगा। रियलमी 2 प्रो को अब डेवलपर अॉप्शन और एसेसिबिलिटी मोड के लिए अॉप्टिमाइज रिमाइंडर भी मिलेंगे।

बाकी बदलावों में स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरा में खींची गई तस्वीरों की क्वॉलिटी को अॉप्टिमाइज करना शामिल है। फेस्ड तरीके से रोल-आउट होने के कारण एेसा हो सकता है कि अपडेट सभी यूजर्स तक पहुंचने में थोड़ा वक्त लगाए। कंपनी ने स्मार्टफोन मेें होने वाली बैटरी ड्रेन की समस्या पर भी ध्यान दिया है और इसके लिए Touchpal App को भी अपडेट किया है, जो स्मार्टफोन में डिफॉल्ट कीबोर्ड एेप की तरह काम करेगा और इस समस्या को फिक्स करेगा। यह अपडेट ColorOS 5.2 अपडेट के आने के ठीक पहले रोल-आउट की गई है।

इसके अलावा Realme का कहना है कि अगले साल तक Realme 2 Pro स्लो-मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करेगा। कंपनी ने रियलमी 2 प्रो और रियलमी 1 यूजर्स को आने वाले समय में बूटलोडर अनलॉक करने का अॉप्शन देने का प्लान भी किया है।

You Might be Interested

Realme 2 Pro

13990

Android 8.1 Oreo OS
Snapdragon 660 octa-core SoC
16MP + 2MP
  • Published Date: November 22, 2018 10:30 AM IST