comscore
News

मार्च महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन था Realme 3

Realme ब्रांड की भारत में शुरुआत साल 2018 में हुई। पिछले एक साल में कंपनी आठ स्मार्टफोन Realme 1, Realme 2, Realme 3, Realme 2 Pro, Realme 3 Pro, rRealme U1, Realme C1, और realme C2 लॉन्च कर चुकी है।

Realme 3 (5)

Image Credit: Bodhisatwa Ray


चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo का सब-ब्रांड Realme भारत में Realme 3 मोबाइल फोन लॉन्च करने के बाद नंबर 1 क्वालिटी स्मार्टफोन बन गया है। यह दावा काउंटर पॉइंट की रिपोर्ट में किया गया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Realme के पास भारत मजबूत मोमेंटम है जो बाजार के बदलते ट्रेड से प्रेरित है। यही कारण है कि Realme 3 मार्च 2019 में पहली बार ऑनलाइन चैनलों पर नंबर 1 मॉडल बना। काउंटरपॉइंट की रिपोर्ट पर खुशी व्यक्त करते हुए रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ का कहना था कि उन्होंने सिर्फ तीन हफ्तों में Realme 3 के 5 लाख यूनिट बेची हैं। यहीं कारण हैं कि Realme 3 ऑनलाइन चैनलों में नंबर वन मोबाइल मॉडल बना है। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए रियलमी के फैन्स का शुक्रिया किया है।

Realme की भारत में शुरुआत साल 2018 में मई महीने में Sky Li और Madhav Sheth ने की। Realme के स्मार्टफोन पावरफुल परफॉर्मेंस, स्टाइलिश डिजाइन, शानदार सर्विस और अफोर्डेबल प्राइस के लिए जाने जाते हैं। कंपनी ने एक साल में अब तक आठ स्मार्टफोन Realme 1, Realme 2, Realme 3, Realme 2 Pro, Realme 3 Pro, rRealme U1, Realme C1, और realme C2 लॉन्च किए हैं।

मार्केट एनालिसिस संस्था Counterpoint और IDC दोनों ने अपनी रिपोर्ट में कहा था साल 2018 के चौथे क्वार्टर में Realme भारतीय स्मार्टफोन मार्केट के एक चौथाई बाजार कब्जा कर चुकी है। इसके साथ ही CMR की रिपोर्ट में दावा किया गया था Realme भारत का नंबर वन इमर्जिंग ब्रांड और नंबर वन क्वालिटी स्मार्टफोन ब्रांड है।

कंपनी जल्द ही अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X चीन में लॉन्च करने वाली है। ये स्मार्टफोन नॉचलेस डिस्प्ले और पॉप अप सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च किया जा सकता है। Realme X को Qualcomm Snapdragon 730 SoC के साथ तीन वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। इसे 6GB RAM/ 64GB स्टोरेज, 6GB RAM/128GB स्टोरेज और 8GB RAM /128GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है।

  • Published Date: May 13, 2019 3:14 PM IST