comscore Realme 5i आज भारत में होगा लॉन्च, यहां क्लिक करके देखें इवेंट को लाइव | BGR India Hindi
News

Realme 5i आज भारत में होगा लॉन्च, यहां क्लिक करके देखें इवेंट को लाइव

Realme 5i को आज भारत में यानी 9 जनवरी 2020 को लॉन्च किया जाएगा। यह कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टफोन (Realme 5i  launched in india) है जिसे कंपनी क्वॉड कैमरा सेटअप (How to watch live stream Realme 5i  event in mobile) के साथ पेश करेगी। कंपनी ने पिछलेे हफ्ते से ही Realme 5i को टीज करना शुरू कर दिया था।

Realme 5i launched

Realme 5i को आज भारत में यानी 9 जनवरी 2020 को लॉन्च किया जाएगा। यह कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टफोन (Realme 5i  launched in india) है जिसे कंपनी क्वॉड कैमरा सेटअप (How to watch live stream Realme 5i  event in mobile) के साथ पेश करेगी। कंपनी ने पिछलेे हफ्ते से ही Realme 5i को टीज करना शुरू कर दिया था। अभी तक फ्लिपकार्ट (Realme 5i Price in india) ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक Realme 5i को 5,000mAh बैटरी और 6.5-inch डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा। फोन की लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि रियलमी हैंडसेट को “Mini Drop Full Screen” के साथ पेश किया जाएगा।


Realme 5i: Live stream डिटेल्स और कीमत

कंपनी इस फोन को पहले ही वियतनाम के मार्केट में लॉन्च कर चुकी है। कंपनी Realme 5i को फ्लिपकार्ट के जरिए भारत में अवेलेबल करवाएगी। भारत में स्मार्टफोन का लॉन्च इवेंट 12:30PM पर शुरू होगा। कंपनी यूट्यूब पर इस स्मार्टफोन की लाइव स्ट्रीमिंग भी करेगी। आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक इवेंट को लाइव देख सकते हैं।

हालांकि इसका प्राइस कितना होगा, उसके लिए इवेंट का इंतजार करना होगा। वियतनाम में Realme 5i के 3जीबी रैम वेरिएंट को 4,290,000 VND की कीमत में लॉन्च किया गया है। भारतीय रुपये में यह कीमत 13,400 रुपये के आसपास होती है।

Realme 5i स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

वियतनाम में लॉन्च हुए Realme 5i में 6.52-इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। यह फोन वाटरड्रॉप नॉच के साथ आता है। इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन HD+ (720 x 1600 pixels) है। कंपनी ने इसमें Qualcomm Snapdragon 665 चिपसेट दिया है। कंपनी ने इसे दो कलर में लॉन्च किया है, इसमें ग्रीन और ब्लू कलर शामिल है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। फोन के बैक में चार कैमरा दिए गए है। इस सेटअप में 12-मेगापिक्सल का मेन लेंस, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल के मैक्रो लेंस और डेप्थ सेंसर शामिल हैं।

कंपनी ने इसमें Android 9 Pie OS बेस्ड ColorOS 6.1 UI दिया है। इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है, 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, ड्यूल सिम सपोर्ट, Wi-Fi 802.11ac, GPS, ब्लूटूथ, microUSB और 3.5mm ऑडियो जैक आदि शामिल है। इसके अलावा इसमें फिंगप्रिंट सेंसर भी शामिल है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए BGR India Hindi पर जाएं और हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें

  • Published Date: January 9, 2020 7:45 AM IST