comscore
News

Realme यूजर्स के लिए खुशखबरी, सभी स्मार्टफोन को मिलेगी एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट

अपडेट की शुरुआत Realme 1, Realme U1 और Realme 3 से होगी और जून तक यह अपडेट सभी स्मार्टफोन के लिए रिलीज कर दी जाएगी।

Realme 3 (12)

Image Credit: Bodhisatwa Ray


पिछले महीने Realme ने घोषित किया था कि कंपनी अपने सभी स्मार्टफोन्स को 2019 के पहले हाफ तक एंड्रॉइड 9 पाई पर अपडेट कर देगी। इस वादे को निभाते हुए कंपनी ने अपने सभी स्मार्टफोन्स के लिए इस लेटेस्ट OS अपडेट की टाइमलाइन की घोषणा कर दी है। Realme इस साल अप्रैल से लेकर जून के बीच में अपने सभी स्मार्टफोन को एंड्रॉइड पाई अपडेट दे देगी।

Realme के CEO Madhav Sheth ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस अपडेट की टाइमलाइन की जानकारी दी है। इस महीने Realme 1, Realme U1 और Realme 3 को लेटेस्ट अप्रैल 2019 एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच के साथ एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट मिलेगी। इसके अलावा मई के महीने में यह अपडेट Realme 2, Realme 2 Pro और Realme C1 के लिए रिलीज की जाएगी।

जून के महीने में यह अपडेट बचे हुए रियलमी स्मार्टफोन्स के लिए रिलीज होगी। इस अपडेट में भी अन्य स्मार्टफोन की तरह लेटेस्ट एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच शामिल होगा। इसमें कोई शक नहीं है कि इस कदम से रियलमी यूजर्स काफी खुश होंगे। इसका एक कारण यह भी है कि कंपनी अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन से लेकर सबसे पहले स्मार्टफोन तक सभी को यह लेटेस्ट अपडेट दे रही है।

ट्वीट में Madhav ने इन OTA रोल-आउट की सटीक तारीख नही बताई है, लेकिन कंपनी का कहना है कि वह ट्वीट में बताई गई टाइमलाइन के अंदर ही यह अपडेट देगी। रोल-आउट फेज तरीके से होगा, जिसका मतलब है कि यह सभी यूनिट्स को एक साथ नहीं मिलेगी। कंपनी इस अपडेट को धीरे-धीरे बैच में रिलीज करेगी। इस तरह अगर अपडेट किसी बड़े बग से ग्रस्त हो तो कंपनी अपडेट के रोल-आउट को रोक कर उसे फिक्स कर सकती है।

  • Published Date: April 4, 2019 4:07 PM IST