comscore
News

भारत में सफलता के बाद अब Realme इस बड़े देश में बेचेगा स्मार्टफोन

रियलमी इससे पहले अपना बिजनेस भारत, इंडोनेशिया और मिश्र में ऑपरेट करता था।

realme-china-website

Realme अगले महीने अपना बिजनेस चीन में शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी के फाउंडर Li Bingzhong ने Weibo में घोषणा की है कि Realme ऑफिशियली चीन में एंट्री कर रहा है और कंपनी अगले महीने से मार्केट में अपने नए प्रोडक्ट लॉन्च करना शुरू कर देगी। रियलमी इससे पहले अपना बिजनेस भारत, इंडोनेशिया और मिश्र में ऑपरेट करता था और अगले महीने से कंपनी चीन में भी अपने स्मार्टफोन और कुछ अन्य एसेसरीज लॉन्च करने शुरू कर देगी।

कंपनी ने अपनी चीनी वेबसाइट को भी लाइव कर दिया है और SparrowNews के मुताबिक, जो यूजर्स रियलमी वेबसाइट पर 3 मई से पहले सब्सक्राइब करेंगे, कंपनी उनके लिए कई इनाम की पेशकश भी कर रही है। इनमें Realme फोन, बैकपैक, T-Shirt आदि शामिल हैं।

शुरुआत में Realme ओप्पो के सब-ब्रांड के रूप में काम करता था, लेकिन कंपनी पिछले साल से ही ओप्पो से अलग होकर काम करना शुरू कर दिया था। इसमें कोई शक नहीं है कि कंपनी भारत में काफी अच्छा परफॉर्म कर रही है और हाल ही में कंपनी ने अपने दो नए स्मार्टफोन Realme 3 Pro और Realme C2 भी लॉन्च किए हैं। कंपनी के CEO Madhav Sheth ने इन स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट में यह भी बताया था कि Realme ने सिर्फ एक महीने में Realme 3 के 6 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेच दिए हैं।

हाल ही में लॉन्च किए Realme C2 और Realme 3 Pro के बाद कंपनी अबतक भारत में कुछ 8 स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी चीन में सबसे पहले Realme 3 Pro को लॉन्च कर सकती है। कंपनी इसकी कीमत का खुलासा 20 मई को करेगी और माना जा रहा है कि उसी दिन इस स्मार्टफोन को लॉन्च भी कर दिया जाएगा।

  • Published Date: April 25, 2019 1:41 PM IST