comscore
News

Realme दिवाली के बाद बढ़ा सकती है स्मार्टफोन की कीमतें, जानें क्या है कारण

इसकी वजह भारत में रुपये में आई गिरावट के चलते कंपनी के मार्जिन में आई भारी गिरावट को बताया जा रहा है।

realme 2 pro review logo

ओप्पो के सब-ब्रांड रियलमी भारत में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कंपनी ने हाल ही में हुई अॉनलाइन फेस्टिव सेल में काफी स्मार्टफोन यूनिट्स बेची हैं। इसका एक कारण कंपनी द्वारा अपने स्मार्टफोन में कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स देना है।

अब TelecomTalk के मुताबिक, रियलमी इंडिया के CEO Madhav Sheth ने एक ट्वीट के जरिए यह बताया है कि कंपनी दिवाली के बाद स्मार्टफोन की कीमत बढ़ा सकती है। दरअसल भारत में रुपये में आई गिरावट के चलते कंपनी के मार्जिन में काफी गिरावट आई है। Sheth ने कहा है कि ब्रांड दिवाली के बाद कीमत में बढ़ोतरी कर सकता है, जिससे वह हाल में आए मार्जिन में गिरावट को कवर कर सके और ग्राहकों को आने वाले समय में भी बेहतर सर्विस देना जारी रख सके।

सिर्फ रियलमी ही एेसा ब्रांड नहीं है जो अपने स्मार्टफोन की कीमतों को बढ़ाने की सोच रहा है। शाओमी इससे पहले ही इस तरह की घोषणा कर चुकी है। एेसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में और भी कई कंपनियां अपने स्मार्टफोन की कीमतों को दिवाली के बाद बढ़ा दें।

आपको यह भी बता दें कि कंपनी ने हाल ही में एक और घोषणा की थी। रियलमी के कस्टमर्स बिना किसी सेल का इंतजार किए अब Realme स्मार्टफोन्स को खरीद सकते हैं। इससे पहले स्मार्टफोन्स को अमेजन और फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव सेल किया जा रहा था।

Realme ने रिलायंस डिजिटल और My Jio के साथ ऑफलाइन सेल के लिए साझेदारी की गई है। इस साझेदारी में Realme ने Realme 2, Realme 2 Pro और Realme C1 को 600 से ज्यादा रिलायंस डिजिटल और My Jio स्टोर पर सेल किए जाएगा। यह स्टोर्स भारत में 130 शहरों में स्थित हैं। वहीं, Realme अगले साल जनवरी में 10 शहरों में और अपनी मौजूदगी को बढ़ाएगी।

  • Published Date: November 3, 2018 7:26 PM IST