comscore Realme Snapdragon 855 Plus चिपसेट वाला स्मार्टफोन जल्द कर सकता है लॉन्च
News

Realme लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 855 Plus चिपसेट वाला स्मार्टफोन जल्द कर सकता है लॉन्च

खबर है कि Black Shark, Nubia Red Magic, Vivo NEX और Vivo iQOO भी अपने लाइनअप में Snapdragon 855 Plus SoC वाले डिवाइस जोड़े जा सकते हैं। Asus अपने लेटेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन ROG Phone II को इस नए SoC के साथ 23 जुलाई को लॉन्च करने वाली है।

realme x first impressions back

सोमवार को Qualcomm ने अपने लेटेस्ट Snapdragon 855 Plus चिपसेट को घोषित किया था। यह चिपसेट Snapdragon 855 SoC के मुकाबले अधिक CPU और GPU क्लॉक स्पीड के साथ आता है। Asus ने पहले ही कंफर्म कर दिया था कि वह अपना अपकमिंग गेमिंग स्मार्टफोन ROG Phone II को इस चिपसेट के साथ लॉन्च करगा। इसके बाद ROG Phone II इस चिपसेट का साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन बन जाएगा। अब Realme का एक नया टीजर देखा गया है, जो इस नए चिपसेट के साथ आने वाले स्मार्टफोन का हिंट देता है। 

चीनी कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर Qualcomm के इस नए फ्लैगशिप चिप को हैल्लो कहा है। पोस्ट में कंपनी ने “Hello, Snapdragon 855+.” लिखा है। Mydrivers द्वारा सबसे पहले स्पॉट किए इस पोस्ट को देख कर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि शायद भविष्य में Realme इस नए SoC के साथ नया स्मार्टफोन लॉन्च करे। खबर है कि यह नया चिपेसट मौजूदा फ्लैगशिप Snapdragon 855 SoC के मुकाबले 15 प्रतिशत अधिक GPU परफॉर्मेंस देगा। 

Snapdragon 855 Plus के साथ आने वाली नई डिवाइस 2019 के सेकंड क्वॉर्टर में लॉन्च हो सकती है। यह नया SoC पहले से बेहतर Kryo 485 Prime कोर के साथ आएगा, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.96GHz होगी। मौजूदा Snapdragon 855 SoC की स्पीड को 2.84GHz पर क्लॉक किया गया है। इसमें बाकि सभी फीचर्स Snapdragon 855 SoC की तरह होंगे। यह नया प्रोसेसर मौजूदा SoC के जैसे X24 LTE मॉडम के साथ आएगा। Snapdragon 855 Plus को 5G सपोर्ट के लिए एक्सटर्नल X50 मॉडम से कनेक्ट किया जा सकेगा।

खबर है कि Black Shark, Nubia Red Magic, Vivo NEX और Vivo iQOO भी अपने लाइनअप में Snapdragon 855 Plus SoC वाले डिवाइस जोड़े जा सकते हैं। Asus अपने लेटेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन ROG Phone II को 23 जुलाई को लॉन्च करने वाली है। जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है कि यह स्मार्टफोन इस नए SoC के साथ लॉन्च किया जाएगा।

  • Published Date: July 17, 2019 12:15 PM IST