comscore इस साल के अंत तक लॉन्च होगा Realme TV, Expected Specifiations
News

इस साल के अंत तक लॉन्च होगा Realme TV

फिलहाल Realme TV की कीमत और स्पेसिफिकेशंस के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन कंपनी इस TV को Xiaomi और अन्य बजट टीवी निर्माता कंपनियों को टक्कर देने के लिए लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस TV को Realme XT 730G स्मार्टफोन के साथ लॉन्च कर सकती है।

Realme CEO Madhav Sheth

Image credit: Realme YouTube


स्मार्टफोन मेकर Realme भारत में अपना पहला TV लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी इस Realme TV को इस साल के आखिर तक लॉन्च कर सकती है। यह नई जानकारी इस टीवी के दिसंबर तक लॉन्च होने की तरफ इशारा कर रही है। इसके अलावा लेटेस्ट रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि कंपनी इस TV को Realme XT 730G के साथ लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस अपकमिंग स्मार्टफोन को पहले से ही टीज कर रही है। यह हाल ही में लॉन्च हुए Realme XT का नया वर्जन होगा, जिसमें Snapdragon 730G SoC होगा।

Realme TV Specifications and price

91Mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल Realme TV की कीमत और स्पेसिफिकेशंस के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन कंपनी इस TV को Xiaomi और अन्य बजट टीवी निर्माता कंपनियों को टक्कर देने के लिए लॉन्च कर सकती है। बता दें कि फिलहाल Smart TV मार्केट में Xiaomi ने सभी कंपनियों को बड़े मार्जिन से पीछे छोड़ रखा है। Realme ने भी स्मार्टफोन मार्केट में इसी प्रकार का प्रदर्शन किया है। ऐसा हो सकता है कि कंपनी अब इसी तेजी के साथ Smart TV मार्केट में भी अपने पैर जमाने की कोशिश करें। यदि ऐसा होता है तो हमें आने वाले समय में मार्केट में कम कीमत में प्रीमियम फीचर्स से लैस टीवी देखने को मिल सतके हैं।

इससे अलग यदि अपकमिंग Realme XT 730G की बात करें तो TV से विप्रीत हमें इस अपकमिंग Realme Smartphone के बारे में काफी कुछ पता है। यह अपकमिंग स्मार्टफोन मार्केट में पहले से मौजूद Realme XT का रिफ्रैश वर्जन होगा, जो Snapdragon 730G SoC के साथ आएगा। स्मार्टफोन काफी हद तक Realme XT के जैसा ही होगा। रियलमी का अपकमिंग स्मार्टफोन Realme XT 730G गेम सेंट्रिक स्मार्टफोन होगा।

चार्जिंग की बात करें तो रियलमी फिलहाल अपने स्मार्टफोन्स को 20W VOOC 3.0 फास्ट चार्ज टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च करता है। अपकमिं Realme XT 730G में कंपनी 30W VOOC सपोर्ट के साथ लॉन्च करेगी। ये फास्ट टेक्नोलॉजी दोगुनी स्पीड से स्मार्टफोन को चार्ज करेगी। कंपनी इसमें 4,000mAh बैटरी दे सकती है। इस स्मार्टफोन में कंपनी 64MP प्राइमेरी कैमरा सेंसर के साथ क्वार्ड कैमरा सेटअप देगी। इसके साथ ही Realme XT 730G में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी शामिल होगा।

  • Published Date: October 10, 2019 10:48 AM IST