comscore
News

Realme X और Realme X Youth Edition स्मार्टफोन के लॉन्च डेट की हुई पुष्टि, 15 मई को इन फीचर्स के साथ होंगे लॉन्च

Realme चीन में 15 मई को Realme X Youth Edition और Realme X Lite को लॉन्च कर सकती है। स्मार्टफोन के ऑफिशियल लॉन्च से पहले ही यह डिवाइस JD.com, Suning और Tmall पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गया है।

Realme X Weibo teaser main

Source: Weibo


Oppo के पुराने सब-ब्रांड  Realme ने आखिरकार चीन के मार्केट में एंट्री की घोषणा कर दी है। कंपनी ने कहा है कि वह चीन में 15 मई को Realme X को लॉन्च करेगी। कंपनी ने वीबो पर ऑफिशियल पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। कंपनी 15 मई को Realme X Youth Edition और Realme X Lite को लॉन्च कर सकती है। स्मार्टफोन के ऑफिशियल लॉन्च से पहले ही यह डिवाइस JD.com, Suning और Tmall पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गया है। कंपनी की यह घोषणा ऐसे वक्त पर सामने आई है जब डिवाइस चीन की लीडिंग ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर देखा जा चुका है। वीबो पोस्ट के मुताबिक यह लॉन्च इवेंट बीजिंग में आयोजित होगा। कंपनी ने इसके अलावा “realme X” की ब्रांडिंग को भी इनोवेटिव तरीके से शेयर किया है।
ऐसी खबरें हैं कि कंपनी Realme X को भारत में भी लॉन्च कर सकती है क्योंकि इसे BIS सर्टिफिकेशन मिल चुका है। ये स्मार्टफोन काफी समय से टीज किया जा रहा है। टीजर वीडियो में यह स्मार्टफोन एलीवेटिंग सेल्फी कैमरा के साथ दिखाई दे रहा था, जैसा Oppo F11 Pro में देखा जा चुका है।

स्मार्टफोन के लीक से पता चलता है कि इसका कोडनेम RMX1901 है और यह ग्रेडिएंट कलर फिनिश के साथ पेश किया जा सकता है। Realme X को Qualcomm Snapdragon 730 SoC के साथ तीन वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। इसे 6GB RAM/ 64GB स्टोरेज, 6GB RAM/128GB स्टोरेज और 8GB RAM /128GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक इसके बेस वेरिएंट की कीम 16,500 (RMB 1,599) रुपये के आसपास हो सकती है। वहीं इसके हाई एंड मॉडल की कीमत 20,500 रुपये हो सकती है। Realme X को फुल स्क्रीन डिजाइन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें टियरड्रॉप नॉच या किसी भी तरह का दूसरा कट नहीं होगा। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर आने की बात भी कही जा रही है। फोन के बैक में 48MP+5MP का बैक कैमरा सेटअप हो सकता है।

  • Published Date: May 6, 2019 2:56 PM IST