comscore Realme X भारत में चीनी वेरिएंट के मुकाबले अलग स्पेसिफिकेशंस के साथ हो सकता है लॉन्च: Madhav Sheth | BGR India
News

Realme X भारत में चीनी वेरिएंट के मुकाबले अलग स्पेसिफिकेशंस के साथ हो सकता है लॉन्च: Madhav Sheth

Sheth ने इस फ्लैगशिप की कीमत का भी हिंट दिया है। उन्होंने कहा है कि Realme X भारत में करीब 18,000 रुपये की कीमत के आस-पास लॉन्च हो सकता है।

realme x first impressions lead

पिछले हफ्ते Realme ने अपने चीन में हुए एक इवेंट में Realme ने अपमा फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद कंपनी ने यह कंफर्म किया था कि इस स्मार्टफोन को भारत में जून में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने इसकी फिक्स लॉन्च डेट के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। अब Realme के CEO Madhav Sheth ने भारत में इस लेटेस्ट फ्लैगशिप को खरीदने के इच्छुक फैन्स के लिए एक सर्प्राइज घोषणा की है।

Sheth ने ट्विटर के जरिए भारत में आने वाले इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X के बारे में एक दिलचस्प बात बताई है। Sheth ने कहा है कि ऐसा हो सकता है कि Realme X भारत में चीनी वेरिएंट के जैसी स्पेसिफिकेशंस के साथ लॉन्च ना हो। हालांकि इस बात के लिए फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है कि चीनी और भारतीय वेरिएंट किस तरह अलग होंगे।

Sheth ने इस फ्लैगशिप की कीमत का भी हिंट दिया है। उन्होंने कहा है कि Realme X भारत में करीब 18,000 रुपये की कीमत के आस-पास लॉन्च हो सकता है। यह कीमत इस स्मार्टफोन के टॉप वेरिएंट की हो सकती है, जो 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आएगा। इसके बेस वेरिएंट की कीमत इससे कम हो सकती है। Sheth ने यह भी कंफर्म किया है कि स्मार्टफोन चीन के जैसे Onion और Garlic वेरिएंट में आएगा।

Realme X फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Realme X में 6.53-inch Full HD+ edge-to-edge AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन का एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। फोन की स्क्रीन Corning Gorilla Glass display के साथ आती है। इसमें नॉच नहीं दिया गया है। फोन में पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। कैमरे का रिजॉल्यूशन 16-मेगापिक्सल का है। Realme X इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। फोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें एक सेंसर 48-मेगापिक्सल का है। डेप्थ सेंसिंग के लिए स्मार्टफोन में 5-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है।

फोन में Qualcomm Snapdragon 710 SoC के साथ AI HyperBoost technology दी गई है। फोन में 3,765mAh की बैटरी VOOC Flash Charge 3.0 के साथ आती है। फोन कलरओएस पर ऑपरेट होता है जो एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड है।

You Might be Interested

Realme X Lite
Android 9 Pie with ColorOS 6
Qualcomm Snapdragon 710
Dual - 16MP + 5MP
Realme X
Android 9 Pie with ColorOS 6
Qualcomm Snapdragon 710
Dual 48MP + 5MP
  • Published Date: May 19, 2019 3:28 PM IST