comscore
News

लॉन्च से पहले सामने आया पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाले Realme X का पोस्टर, कंफर्म हुई कई स्पेसिफिकेशंस

इस पोस्टर में अपकमिंग Realme X को पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ देखा जा सकता है। पॉप-अप सेल्फी कैमरा के शामिल होने का मतलब है कि Realme X कंपनी का पहला फुल स्क्रीन स्मार्टफोन होगा।

realme x poster leak main

Realme अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme X को चीन में 15 मई को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हाल में डिवाइस TENAA में लिस्ट हुआ था, जिसमें इसके बारे में सभी स्पेसिफिकेशंस का पता चल गया था। इसके अलावा उस लिस्टिंग में इस डिवाइस की तस्वीरें भी देखने को मिली थी। Realme X के बारे में कुछ मुख्य फीचर्स को टीज करने के बाद अब कंपनी ने इस डिवाइस का ऑफिशियल पोस्ट टीज किया है। पोस्टर में इस स्मार्टफोन के बारे में पहले मिली कई जानाकारियां कंफर्म हो जाती है।

इस पोस्टर में अपकमिंग Realme X का डिजाइन भी साफ तौर पर देखने को मिलता है। डिवाइस में पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है, जो ओप्पो F11 Pro में देखा गया है। पॉप-अप सेल्फी कैमरा के शामिल होने का मतलब है कि यह Realme X कंपनी का पहला फुल स्क्रीन स्मार्टफोन होगा, जिसमें किसी प्रकार का नॉच या पंच होल नहीं डिस्प्ले नहीं दिया होगा।

पोस्टर में यह भी कंफर्म होता है कि Realme X में ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। इससे पहले हम इस हार्डवेयर को सस्ते Oppo K1 में देख चुके हैं। इससे पहले कंपनी ने एक टीजर में दावा किया था कि Realme X में कंपनी नेक्सट जनरेशन ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल करेगी, लेकिन इसके बारे में Realme ने डिटेल में जानकारी नहीं दी है। इसके अलावा इस पोस्टर में कंपनी ने यह भी कंफर्म कर दिया है कि Realme X ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आएगा और ब्लू और व्हाइट कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा।

इससे पहले TENAA में लिस्ट हो चुके इस स्मार्टफोन की कई मुख्य स्पेसिफिकेशंस सामने आ चुकी है। लिस्टिंग के मुताबिक, डिवाइस बड़ी 6.5-इंच डिस्पले के साथ आएगी। इसकी डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन HD+ होगा और इसमें नॉच शामिल नहीं होगी। Realme X में 3,680mAh की बैटरी शामिल हो सकती है। इस स्मार्टफोन में 2.2GHz का ऑक्टा-कोर चिपसेट हो सकता है और इसमें कंपनी 4GB रैम का ऑप्शन दे सकती है। कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में शामिल ड्यूल कैमरा सेटअप में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर और 5-मेगापिक्सल का सेकंड्री कैमरा सेंसर शामिल होने की बात कही जा रही है। इसके अलावा इसमें सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर दिया जा सकता है।

  • Published Date: May 13, 2019 1:29 PM IST