comscore Realme X, Realme 5 Pro को भारत में न्यू एंड्रॉइड सिक्योरिटी अपडेट मिलना शुरू हुई | BGR India Hindi
News

Realme X, Realme 5 Pro को भारत में न्यू एंड्रॉइड सिक्योरिटी अपडेट मिलना शुरू हुई

Realme ने Realme 5 Pro और Realme X स्मार्टफोन के लिए नई सॉफ्टवेयर अपडेट देना शुरू कर दी है। यह अपडेट कुछ बग्स फिक्स और लेटेस्ट दिसंबर 2019 एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच के साथ आती है। इन दोनों स्मार्टफोन के लिए यह अपडेट शुरू हो गई है।

realme 5 pro

Realme ने  Realme 5 Pro और Realme X स्मार्टफोन के लिए नई सॉफ्टवेयर अपडेट देना शुरू कर दी है। यह अपडेट कुछ बग्स फिक्स और लेटेस्ट दिसंबर 2019 एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच के साथ आती है। इन दोनों स्मार्टफोन के लिए यह अपडेट शुरू हो गई है। Realme के ऑफिशियल अपडेट ब्लॉक के मुताबिक Realme 5 Pro में यह अपडेट सॉफ्टवेयर वर्जन RMX1971EX_11_A.15 के साथ आती है। हालांकि इस अपडेट का साइज अभी तक नहीं पता है। इसी तरह पॉप अप कैमरा वाले स्मार्टफोन Realme X को भी न्यू फर्मवेयर वर्जन RMX1901EX_11_A.11 अपडेट मिली है।


Realme के मुताबिक Realme X और Realme 5 Pro के लिए यह अपडेट एक चरणबद्ध तरीके शुरू की गई है। इसलिए हो सकता है कुछ यूजर्स को यह अपडेट मिलने में थोड़ा समय लगे। इसके पीछे वजह यह है कि कंपनी लिमिटिड स्मार्टफोन पर इस साफ्टवेयर को रोलआउट कर रही है जिससे बग्स की दिक्कत न आए। Realme 5 Pro चेंजलॉग कुछ सिस्टम इंप्रूवमेंट के साथ आता है जिसमें थर्ड पार्टीज के लिए ‘Clone Apps’  सपोर्ट, कॉल फीचर में फ्लैश एड करना, नोटिफिकेशन सेंटर एंड स्टेटस बार इंप्रूवमेंट जैसे कई नए फीचर्स हैं।

Realme 5 Pro Specifications and Features

Realme 5 Pro स्मार्टफोन में 6.3-इंच की FHD+ स्क्रीन दी गई है। इसका रेज्यूलेशन 2340×1080 पिक्सल जो की Corning Gorilla Glass 3 प्रोटेक्शन के साथ आती है। Realme 5 Pro स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 712 SoC पर रन करता है। इसमें दिए कैमरा सेटअप की बात करें तो स्मार्टफोन में Sony IMX586 का 48-मेगापिक्सल इमेज सेंसर दिया गया है। बाकि तीन सेंसर Realme 5 की तरह ही है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। स्मार्टफोन में 4,035mAh की बैटरी आती है जो कि VOOC 3.0 फास्ट चार्ज को सपोर्ट करेगी। बॉयर्स को बॉक्स के अंदर 20W का चार्जर मिलता है। ये स्मार्टफोन भी Android 9 Pie OS पर बेस्ड Color OS पर रन करता है। दोनों Realme 5 और Realme 5 Pro स्मार्टफोन स्पैश रजिस्टेंट डिजाइन के साथ आते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 31, 2019 4:02 PM IST


You Might be Interested

Realme X

16999

Android 9 Pie with ColorOS 6
Qualcomm Snapdragon 710
Dual 48MP + 5MP