comscore
News

Realme का सबसे सस्ता pop-up selfie कैमरे वाला स्मार्टफोन Realme X भारत में जल्द होगा लॉन्च, कंपनी के CEO ने किया कंफर्म

रियलमी ने चीन में  Realme X flagship और Realme X Lite को लॉन्च किया है। Realme X Lite भारत में मौजूद Realme 3 Pro है जिसे चीन में अलग ब्रांड नेम से उतारा गया है। हालांकि अब Realme India CEO Madhav Sheth ने अपने ट्विटर के जरिए घोषणा की है कि Realme X भारत में लाया जा रहा है।

realme x first impressions lead

ओप्पो के सब ब्रांड के तौर पर काम शुरू करने वाली Realme अब एक सेपरेट ब्रांड है। भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में कंपनी ने काफी कम समय में अच्छा खासा मार्केट शेयर हासिल कर लिया है। अब कंपनी ने एक दिन पहले यानी 15 मई को चीन में भी एंट्री कर ली है। रियलमी ने चीन में  Realme X flagship और Realme X Lite को लॉन्च किया है। Realme X Lite भारत में मौजूद Realme 3 Pro है जिसे चीन में अलग ब्रांड नेम से उतारा गया है। हालांकि अब Realme India CEO Madhav Sheth ने अपने ट्विटर के जरिए घोषणा की है कि Realme X भारत में लाया जा रहा है।

हालांकि इस स्मार्टफोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में माधल सेठ ने कोई पुख्ता डेट का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इसके बारे में कंपनी की तरफ से जल्द ही घोषणा हो सकती है।

Realme X कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो पॉप अल सेल्फी कैमरा मॉड्यूल के साथ आता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को Punk Blue और Stream White कलर में पेश किया है। माधव सेठ ने इसके अलावा अपने ट्विटर पोस्ट में दूसरी और कोई डिटेल शेयर नहीं की है। माधव सेठ चीन में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन इवेंट में मौजूद थे। चीन में Realme X स्मार्टफोन 20 मई से बिक्री के लिए आएगा। ऐसे में इसके बाद इसे भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

Realme X फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Realme X में 6.53-inch Full HD+ edge-to-edge AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन का एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। फोन की स्क्रीन Corning Gorilla Glass display के साथ आती है। इसमें नॉच नहीं दिया गया है। फोन में पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। कैमरे का रिजॉल्यूशन 16मेगापिक्सल का है। Realme X इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। फोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें एक सेंसर 48मेगापिक्सल का है। डेप्थ सेंसर के लिए 5मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन में Qualcomm Snapdragon 710 SoC के साथ AI HyperBoost technology दी गई है। फोन में 3,765mAh की बैटरी VOOC Flash Charge 3.0 के साथ आती है। फोन कलरओएस पर ऑपरेट होता है जो एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड है।

 

Realme X को तीन स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत RMB 1,499 (लगभग 15,300 रुपये), 6GB RAM और 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत RMB 1,599 (लगभग 16,300 रुपये) और टॉप एंड मॉडल 8GB RAM/128GB storage की कीमत RMB 1,799 (लगभग 18,400 रुपये) है।

  • Published Date: May 16, 2019 1:44 PM IST