comscore Redmi 7 स्मार्टफोन 18 मार्च को होगा लॉन्च, जानें क्या होगी खासियत | BGR India
News

Redmi 7 स्मार्टफोन 18 मार्च को होगा लॉन्च, जानें क्या होगी खासियत

पोस्टर में स्मार्टफोन को डॉट-नॉच स्टाइल डिस्प्ले और बेजल-लैस फुल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ देखा जा सकता है।

Redmi-7-Launch-Poster

Image credit :Weibo


हाल ही में लॉन्च हुए शाओमी के नए सब-ब्रांड रेडमी ने अपने लेटेस्ट अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi 7 की चीन में लॉन्च की तारीख को कंफर्म कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, कंपनी इस डिवाइस को 18 मार्च को बीजिंग में लॉन्च करने का प्लान कर रही है। Redmi 7 इस सब-ब्रांड का तीसरा स्मार्टफोन होगा। इससे पहले कंपनी भारत समेत ग्लोबली अपने दो स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है, जिसमें Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro शामिल हैं। Redmi 6 के जैसे Redmi 7 भी अफॉर्डेबल स्मार्टफोन होगा, जिसकी कीमत और स्पेसिफिकेशंस Redmi Note 7 से कम होगी।

Redmi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने चीनी सोशन मीडिया वेबसाइट Weibo पर इस लॉन्च को लेकर पोस्ट किया है। Weibing ने Weibo में एक पोस्टर पोस्ट किया है, जिसमें Redmi 7 का डिजाइन देखा जा सकता है और साथ ही डिवाइस को अलग-अलग कलर वेरिएंट में भी देखा जा सकता है। पोस्टर को देखने में यह साफ पता चलता है कि डिवाइस इससे पहले TENAA लिस्टिंग देखी गई डिवाइस से पूरी तरह से मेल खाती है।

पोस्टर में डिवाइस में डॉट-नॉच डिस्प्ले दिखाई दे रही है। इसके अलावा इसमें लगभग बेजल-लैस फुल-स्क्रीन डिस्प्ले देखी जा सकती है। डिवाइस के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप है और साथ में LED फ्लैश दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने इसके बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। स्मार्टफोन ग्लास के जैसे ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आता है। पोस्टर में स्मार्टफोन के राइट साइड में वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दिखाई दे रहे हैं और लेफ्ट साइड में सिम ट्रे दिखाई दे रही है।

आपको याद दिला दें कि TENAA लिस्टिंग और कुछ अन्य लीक से मिली जानकारी के मुताबिक, Redmi 7 में 1.8GHz क्लॉक स्पीड के साथ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर होगा। इसके साथ ही लिस्टिंग में स्मार्टफोन को 6.26-इंच की डिस्प्ले और 1520 x 720 पिक्सल के रिजॉल्यूशन के साथ लिस्टेड दिखाया है। डिवाइस में 2जीबी रैम/16जीबी स्टोरेज, 3जीबी रैम/32जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम/64जीबी स्टोरेज वाले तीन वेरिएंट्स होंगे। सभी वरिएंट्स में स्टोरेज को बढ़ाने का ऑप्शन भी होगा।

Redmi 7 के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा और फ्रंट में सिंगल कैमरा दिया होगा। लिस्टिंग के अनुसार स्मार्टफोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया होगा और पीछे दिए ड्यूल कैमरा सेटअप में से एक कैमरा सेंसर 12-मेगापिक्सल का होगा। हालांकि इस लिस्टिंग में सेकंड्री कैमरा के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। अपकमिंग स्मार्टफोन में 3,900mAh की बैटरी होगी और एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। इसमें एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड MIUI 10 दिया होगा।

  • Published Date: March 12, 2019 10:46 AM IST