comscore Redmi K20 Pro और Redmi K20 के भारत में लॉन्च होने में बचे हैं 4 हफ्ते
News

Redmi K20 Pro और Redmi K20 के भारत में लॉन्च होने में बचे हैं 4 हफ्ते, मनु कुमार जैन ने किया ट्विट

Redmi K20 series: Redmi K20 Pro और Redmi K20 के भारत में लॉन्च होने में अब सिर्फ चार हफ्ते ही बचे हैं। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर Manu Kumar Jain ने यह बात कही है। Redmi K- सीरीज स्मार्टफोन को चीन में पिछले महीने लॉन्च किया गया था, तभी से इस स्मार्टफोन का भारत में बेसब्री से इंतजार हो रहा है। हाल में चाइनीज कंपनी ने Redmi K20 Pro को दुनिया के फास्टेस्ट फोन के रूप में टीज किया था।

xiaomi-redmi-k20-pro-back-colors

Redmi K20 Pro और Redmi K20 के भारत में लॉन्च होने में अब सिर्फ चार हफ्ते ही बचे हैं। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर Manu Kumar Jain ने यह बात कही है। Redmi K- सीरीज स्मार्टफोन को चीन में पिछले महीने लॉन्च किया गया था, तभी से इस स्मार्टफोन का भारत में बेसब्री से इंतजार हो रहा है। हाल में चाइनीज कंपनी ने इन स्मार्टफोन को दुनिया के फास्टेस्ट फोन के रूप में टीज किया था।

मनु कुमार जैन ने बुधवार को Redmi K20 Pro और Redmi K20 के बारे में ट्विट कर जानकारी दी। हालांकि उन्होंने अपने ट्विट में स्पेसिफिक डेट का खुलासा नहीं किया है। जैने ने ट्विट करके कहा,  “One step at a time, one punch at a time, and one round at a time. Let’s do it, guys. Let’s show them how it’s done. 4 weeks to go,”। इन दोनों स्मार्टफोन को पहले ही चीन में लॉन्च किया जा चुका है, ऐसे में हमें इनकी स्पेसिफिकेशंस किसी से छुपी नहीं है।

Specification and features

डिजाइन की बात की जाए तो दोनों दोनों स्मार्टफोन एक जैसे दिखाई देते हैं। दोनों ही स्मार्टफोन में 3D ग्रेडिएंट ग्लास बैक और मैटल यूनिबॉडी डिजाइन दिया गया है। फ्रंट की बात करें तो Redmi K20 और Redmi K20 Pro में कंपनी ने फुल स्क्रीन डिस्प्ले दी है जिसमें सेल्फी के लिए पॉप-अप मैकेनिज्म वाला कैमरा दिया है। वहीं दोनों स्मार्टफोन में इनडिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। दोनों स्मार्टफोन में कंपनी ने  6.39 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दी है। डिजाइन के साथ-साथ दोनों स्मार्टफोन में दिया गया कैमरा सेटअप भी एक जैसा है।
दोनों स्मार्टफोन में कंपनी ने 20-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है जो कि वाइड एंगल मोड को सपोर्ट करता है। Redmi K20 और Redmi K20 Pro दोनों  ही डिवाइसेस में कंपनी ने ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें प्राइमेरी कैमरा सेंसर 48-मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर है जिसका अपर्चर f/1.75 है। इसके साथ ही दूसरा कैमरा सेंसर 8-मेगापिक्स्ल का टेलीफोटो सेंसर है। तीसरा कैमरा सेंसर 13-मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस है जिसका व्यू एंगल 124.8 डिग्री है।

K20 Pro को Qualcomm का टॉप एंड Snapdragon 855 SoC से लैस किया है जो कि 6GB और 8GB दो रैम वेरिएंट के साथ आता है जिसमें गेमिंग एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए Game Turbo 2.0 और DC Dimming फीचर दिया है। वहीं दूसरी ओर K20 में Snapdragon 730 SoC के साथ 6GB रैम दी गई है।

K20 Pro स्मार्टफोन को चार वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसमें 6GB रैम वेरिएंट को 64GB और 128GB स्टोरेज के साथ और 8GB रैम वेरिएंट को 128GB और 256GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। वहीं K20 सिर्फ 6GB रैम के साथ 64GB और 128GB स्टोरेज वाले दो वेरिएंट में आता है।

  • Published Date: June 19, 2019 4:11 PM IST