comscore Redmi Note 12 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, रेडमी ने जारी किया टीजर | BGR India
News

Redmi Note 12 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, रेडमी ने जारी किया टीजर

Redmi जल्द ही रेडमी नोट 12 सीरीज को पेश कर सकती है। कंपनी ने पिछले साल नोट 10 और नोट 11 सीरीज को चीनी बाजार में पेश किया था। वहीं, Redmi Note 11 सीरीज को फरवरी में ग्लोबली उतारा गया था।

Redmi-Note-12-Series

Representative image: Redmi Note 11 Series


Redmi Note 11 Series को ग्लोबली लॉन्च हुए कुछ ही महीने हुए हैं, लेकिन कंपनी जल्द ही इसकी अगली सीरीज को पेश करने वाली है। सामने आ रही लीक रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi Note 12 Series को चीनी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर कंपनी ने टीज किया है। कंपनी के CEO लू वीबिंग (Lu Weibing) ने इस सीरीज को लेकर एक इमेज पोस्ट किया है। Also Read - Redmi Note 12 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, मिलेगी बड़ी परफॉर्मेंस जम्प

पोस्ट किए गए टीजर फोटो में लू ने अपकमिंग सीरीज के बारे में सवाल पूछा है। ऐसी रिपोर्ट्स आ रही हैं कि अपकमिंग रेडमी 12 सीरीज में पिछली सीरीज के मुकाबले कई अपग्रेड्स देखने को मिलेंगे। खास तौर पर अपकमिंग सीरीज की परफॉर्मेंस को मौजूदा सीरीज के मुकाबले बेहतर बनाया जाएगा। हालांकि, इस फोन के फीचर्स से जुड़ा कोई लीक सामने नहीं आया है।

साल में दो बार लॉन्च होंगे रेडमी नोट सीरीज के फोन

Weibo पोस्ट में Lu Weibing ने बताया कि 2021 में कंपनी ने फैसला लिया है कि अब हर साल दो रेडमी सीरीज के फोन पेश किए जाएंगे। पिछले साल शाओमी ने 2021 की पहली छमाही में Redmi Note 10 सीरीज को पेश किया था। वहीं, रेडमी नोट 11 सीरीज को साल की दूसरी छमाही में पेश किया गया।

Xiaomi ने Redmi Note 10 सीरीज को परफॉर्मेंस सेंट्रिक सीरीज के तौर पर पेश किया था। वहीं, रेडमी नोट 11 सीरीज में कैमरा पर फोकस किया गया था। ऐसे में Redmi Note 12 सीरीज में भी कंपनी एक बार फिर से परफॉर्मेंस पर फोकस कर सकती है। वहीं, Redmi Note 13 सीरीज में एक बार फिर से कैमरा पर फोकस किया जा सकता है।

Redmi CEO ने टीजर फोटो पर यूजर्स द्वारा किए गए पोस्ट के रिप्लाई में पूछा है कि अपकमिंग रेडमी नोट सीरीज का कोई नाम रखना होगा तो वो क्या होगा? अब तक सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi Note 12 सीरीज में Redmi Note 12 के अलावा Redmi Note 12X और Redmi Note 12T फोन पेश किए जा सकते हैं। इस सीरीज को मई के आखिर में या फिर जून के पहले सप्ताह में पेश किए जाने की उम्मीद है।

Redmi Note 11 Series

रेडमी के इस बजट स्मार्टफोन सीरीज में Redmi Note 11 Pro 5G, Redmi Note 11 Pro, Redmi Note 11S और Redmi Note 11T 5G फोन आते हैं। ये सभी फोन कैमरा फोकस्ड हैं, जिनमें 108MP तक का कैमरा सपोर्ट मिलता है। रियलमी ने इस सीरीज में Samsung HM2 सेंसर का इस्तेमाल किया है, जो फोटोग्राफी को बेहतर बनाता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 2, 2022 10:54 AM IST



new arrivals in india