comscore
News

Android Q Beta के साथ लॉन्च होगा Redmi का अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Redmi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने कहा है कि वे अपने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए Android Q beta और MIUI के Beta पर काम कर रहे हैं। Redmi के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन का नाम Redmi K20 Pro हो सकता है।

XIaomi android q beta

गूगल ने हाल में ही अपने एनुअल इवेंट Google I/O 2019 में एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए नए ऑपरेटिंग सिस्टम Android Q का बीटा वर्जन आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। शुरुआती चरण में 13 मोबाइल ब्रांड के 21 डिवाइस पर नया Android Q का बीटा वर्जन मिलेगा। बात करें Xiaomi की तो इसके दोनों फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 9 और Mi Mix 3 5G में Android Q Beta का अपटडेट मिलेगा। वहीं Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने कहा है कि वे अपने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए Android Q beta और MIUI के Beta पर काम कर रहे हैं।

अब तक लीक हुई जानकारियों के मुताबिक, Redmi बहुत जल्द Snapdragon 855-से लैस फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन में फुल डिस्प्ले के साथ पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। रूमर्स के विश्वास किया जाए तो कंपनी इस स्मार्टफोन को 14 मई के इवेंट में लॉन्च कर सकती है। कंपनी के स्मार्ट हार्डवेयर डिवीजन के जनरल मैनेजर Tang Mu ने इस इशारा करते हुए बताया था कि Redmi जल्द ही Snapdragon 855 से लैस स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च कर सकती है।

वहीं टेक वेबसाइट Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi इस इवेंट में फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ-साथ एक और डिवाइस भी लॉन्च करने की तैयारी में है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि ये डिवाइस Redmi का लैपटॉप हो सकता है। इसके साथ ही कुछ और रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन का नाम Redmi K20 Pro हो सकता है। ये दावा एक इन नाम का स्क्रीन प्रोटेकर कवर की फोटो सामने आने के बाद किया गया था।

स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Redmi K20 Pro में Qualcomm का लेटेस्ट Snapdragon 855 चिपसेट होगा। उम्मीद की जा रही है कि इसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा हो सकता है। इस स्मार्टफोन में 6.3-इंच की AMOLED डिस्प्ले दी जाएगी जो कि Full HD+ रेज्यूलेशन के साथ आएगा और इसमें इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है।

  • Published Date: May 12, 2019 3:04 PM IST