comscore
News

जुलाई में बाकी कंपनियों से 10 गुना ज्यादा बढ़े रिलायंस जियो के यूजर्स

जुलाई में रिलायंस जियो ने अकेले मोबाइल सेगमेंट में 1.17 करोड़ कस्टमर्स को जोड़ा है।

  • Published: September 19, 2018 4:24 PM IST
reliance-jio-mukesh-ambani-screengrab-1

टेलीकॉम सेक्टर में न्यू एंट्री करने वाली रिलायंस जियो का दमदार परफॉर्मेंस जारी है। टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई के मुताबिक रिलायंस जियो ने जुलाई महीने में बाकी कंपनियों के मुकाबले 10 गुना ज्यादा सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं। जुलाई महीने में कुल टेलीकॉम सब्सक्राइबर्स की संख्या में 1% से भी कम बढो़तरी हुई है। जुलाई महीने में टेलीकॉम सब्सक्राइबर्स की संख्या 117.93 करोड़ हो गई। इस दौरान लगभग 1 करोड़ कस्टमर्स नए जुड़े हैं।
जुलाई में मोबाइल कस्टमर बेस बढ़कर 115.7 करोड़ हो गया, जबकि जून में मोबाइल कस्टमर बेस 114.64 करोड़ था। रिलायंस जियो ने अकेले मोबाइल सेगमेंट में 1.17 करोड़ कस्टमर्स को जोड़ा है, वहीं बाकी बची टेलीकॉम कंपनियों ने इस दौरान कुल 11.53 लाख कस्टमर्स को जोड़ा है।

जुलाई में वोडाफोन ने अकेले 6 लाख नए कस्टमर्स को जोड़ा है। इस महीने में वोडाफोन इंडिपेंडेट कंपनी के तौर पर काम कर रही थी। इसके बाद भारती एयरटेल ने 3.13 लाख कस्टमर्स , BSNL ने 2.25 लाख कस्टमर्स और आइडिया ने 5,489 कस्टमर्स को जोड़ा है।

टाटा टेलीसर्विस ने जुलाई में सबसे ज्यादा 23.57 लाख कस्टमर्स को गंवाया। इसके बाद आरकॉम और MTNL का नंबर है जिन्होंने 31,814 और 9,194 कस्टमर्स को गंवाया है। वहीं इस दौरान फिक्सड लाइन कनेक्शन जुलाई में कम होकर 2.22 करोड़ हो गए हैं, जो जून में 2.24 करोड़ थे। जुलाई महीने में ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स की संख्या 44.7 करोड़ (जून) से बढ़कर 46 करोड़ हो गई है।

  • Published Date: September 19, 2018 4:24 PM IST