comscore
News

4G डाउनलोड स्पीड में जियो ने फिर से मारी बाजी

पिछले महीने जियो की डाउनलोड स्पीड 20.6 Mbps थी।

reliance-jio-sim-stock-image

टेलीकॉम रेगुलेटरी TRAI के ताजा जारी किए आकड़ों के मुताबिक, 4G डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो एक बार फिर नंबर वन बनी हुई है। यह आंकड़ा अक्टूबर महीने के लिए है। 22.3Mbps की 4G डाउनलोड स्पीड के साथ जियो ने बाकी सभी टेलीकॉम कंपनियों को काफी पीछे छोड़ दिया है।

दूसरे नंबर पर रही टेलीकॉम कंपनी की 4G डाउनलोड स्पीड के मुकाबले जियो की स्पीड दोगुना से भी ज्यादा रही है। फेस्टिवल सीजन के बावजूद रिलायंस जियो के नेटवर्क पर एवरेज डाउनलोड स्पीड अक्टूबर महीने के लिए 22.3Mbps रिकॉर्ड की गई है।

पिछले महीने जियो की डाउनलोड स्पीड 20.6 MBPS थी। ट्राई के आकंड़ों के अनुसार अक्टूबर महीने में भारती एयरटेल के नेटवर्क पर 4G डाउनलोड स्पीड 9.5 MBPS रही थी, जो सितंबर में 9.6 MBPS रिकॉर्ड की गई थी। एयरटेल 4G डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो से काफी पिछड़ती हुई नजर आई है।

अक्टूबर महीने में आइडिया और वोडाफोन की परफॉर्मेंस भी काफी कमजोर रही है। वोडाफोन ने 6.6 Mbps की स्पीड के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। वहीं 6.4 Mbps 4G डाउनलोड स्पीड के साथ आइडिया चौथे स्थान पर थी। सितंबर महीने के मुकाबले अक्टूबर में आइडिया का प्रदर्शन कमजोर रहा है। सितंबर में आइडिया की 4G डाउनलोड स्पीड 6.5 MBPS आंकी गई थी।

  • Published Date: November 15, 2018 4:19 PM IST