comscore
News

JioGigaFiber जल्द 5 करोड़ घरों में होगा उपलब्ध

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने डेन नेटवर्क्स लिमिटेड और हैथवे केबल और डॉटकॉम लिमिटेड से साझेदारी की घोषणा की है।

reliance-jio-giga-fiber-launched

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहयोगी कंपनी रिलायंस जियो (Jio) को FY19 जुलाई-सितंबर क्वॉर्टर में 681 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ है। वहीं, इस क्वार्टरली रिजल्ट में कंपनी ने डेन नेटवर्क्स लिमिटेड और हैथवे केबल और डाटाकॉम लिमिटेड से साझेदारी की घोषणा की है।

इस साझेदारी से पहले जियो ने JioGigaFiber की घोषणा की थी। वहीं जियो देश के 1100 शहरों के 5 करोड़ घरों में यह सर्विस उपलब्ध कराने पर काम कर रही है। हैथवे, डेन और लोकल केबल ऑपरेटरों को जियोगीगाफइबर और जियो स्मार्ट होम सोल्यूशंस पर अपग्रेड करने का काम दे दिया गया है। इससे कंपनी को उम्मीद है कि वह 5 करोड़ घरों को जियोगीगाफाइबर से जोड़ने का अपना लक्ष्य भी जल्द पूरा कर लेगी।

जियो ने डेन नेटवर्क्स लिमिटेड (“डेन”) में 66% हिस्सेदारी के लिए मौजूदा प्रमोटरों से 245 करोड़ में सेकेंडरी खरीद करेगी। वहीं. हैथवे केबल और डाटाकॉम लिमिटेड (“हैथवे”) में 51.3% हिस्सेदारी के लिए 2,940 करोड़ रुपए का प्राइमरी निवेश करेगी।

कंपनी का मानना है कि यह निवेश और साझेदारी मार्केट में मौजूद लोकल केबल ऑपरेटरों (“एलसीओ”), कस्टमर्स, कंटेंट प्रोवाइडरर्स और ओवरऑल ईको-सिस्टम के लिए वरदान साबित होगा। कंपनी के अनुसार यह निवेश “डिजिटल इंडिया” की ओर एक और बेहतर कदम होगा।

  • Published Date: October 18, 2018 9:31 AM IST