comscore
News

JioMusic का नाम बदल कर हो सकता है JioSaavn, मिल रहा है यह बेहतरीन फायदा

जियो म्यूजिक और Saavn म्यूजिक स्ट्रीमिंग एेप्स हैं।

reliance-jio

इस साल मार्च में म्यूजिक सर्विस Saavn ने जियो म्यूजिक के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की थी। जियो म्यूजिक रिलायंस जियो की एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग एेप है। उस समय RIL ने कहा था कि उनका मुख्य उद्देश्य साथ मिलकर दुनिया की सबसे बड़ी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस बनना है। अब, एेसा लग रहा है कि रिलायंस जियो इस उद्देश्य को पूरा करने की तैयारी कर चुका है।

Telecom Talk के मुताबिक, रिलायंस जियो सब्सक्राइबर्स को रिलायंस जियो के नंबर से Saavn एेप में पहली बार रजिस्टर करने पर 90 दिनों का Saavn Pro सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। एेसा लगता है कि रिलायंस जियो Saavn का पूरा म्यूजिक कलेक्शन अब अपने जियो म्यूजिक एेप में माइग्रेट करने की तैयारी कर रहा है। आपको बता दें कि रिलायंस जियो अपने जियो प्लान के साथ इस म्यूजिक स्ट्रीमिंग एेप को फ्री देता है।

अगर एेसा होता है तो जियो जल्द ही अपनी म्यूजिक एेप को JioSaavn जैसे किसी नाम के साथ बदल सकता है। एेसा भी हो सकता है कि जियो अपनी एेप के नाम के साथ ही बना रहे और Saavn को बंद कर दिया जाए।

फिलहाल ये सब सिर्फ एक अंदाजा है, इस बात की सारी जानकारी कंपनी के अॉफिशियल घोषणा करने के बाद ही पता चलेगी। आपको याद दिला दें कि मार्च 2018 में मर्ज होने के समय, यह घोषणा की गई थी कि Saavn ओवर-द-टॉप (OTT) म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की तरह सभी बड़े मोबाइल प्लेटफॉर्म (एंड्रॉइड या iOS) पर काम करता रहेगा।

  • Published Date: November 3, 2018 12:01 PM IST