comscore
News

टेलीकॉम स्पेस में रिलायंस जियो का 20.5% मार्केट शेयर: रिपोर्ट

कंपनी के मंथली सब्सक्राइबर्स 5% की ग्रोथ के साथ बढ़ रहे हैं।

  • Published: November 14, 2018 11:49 AM IST
Reliance Jio AGM Mukesh Ambani main

इंडियन टेलीकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो को एंट्री किए हुए अभी दो साल ही हुए हैं, लेकिन इस दौरान कंपनी ने मार्केट में अच्छी खासी ग्रोथ हासिल कर ली है। जियो के आने से वॉयस कॉल बिल्कुल फ्री हो गई है और 1जीबी डाटा की कीमत भी 5 रुपये से कम आ गई है। दिल्ली बेस्ड रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च के मुताबिक अगस्त 2018 तक रिलायंस जियो का मार्केट शेयर 20.5% था।

इसके अलावा रिपोर्ट से पता चला है कि रिलायंस जियो ने मंथली बेसिस पर 5% की ग्रोथ से सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ा है। रिपोर्ट के मुताबिक जियो ने अगस्त में 98 लाख सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ा है।

रिलायंस जियो की इस ग्रोथ का कारण यह भी है कि कंपनी दूसरे टेलीकॉम कंनियों के मुकाबले सस्ते दामों पर डाटा और वॉयस पैक ऑफर कर रही हैं। इसके अलावा कंपनी सभी सर्किलों में 4G सर्विस दे रही है। इसके अलावा जियो के बढ़ने का जो दूसरा कारण है वह कंपनी का बेस लेवल प्लान है जो जियोफोन और जियोफोन 2 स्मार्ट फीचरफोन पर काम करता है। इस 49 रुपये वाले प्लान में हाई स्पीड डाटा और अनलिमिटेड कॉल का फीचर मिल रहा है।

MySmartPrice की रिपोर्ट के मुताबिक हालांकि जियो को टेलीकॉम स्पेस में टॉप पोजिशन में आने के लिए अभी लंबा वक्त लगेगा। अभी टेलीकॉम स्पेस में वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का मार्केट शेयर 37.9% है। इसके बाद भारती एयरटेल 29.64% मार्केट शेयर के बाद दूसरे नंबर पर है।

  • Published Date: November 14, 2018 11:49 AM IST