comscore
News

15 अगस्त से शुरू होगी रिलायंस Jio Phone 2 की प्री-ऑर्डर प्रक्रिया, जानें इसके बारे में सबकुछ

इस स्मार्ट फीचरफोन की कीमत 2,999 रुपए है।

reliance-jiophone-2

पिछले महीने रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड (RIL) ने Jio Phone के अपग्रेडेड वर्जन Jio Phone 2 को पेश किया था। इस स्मार्ट फीचरफोन के लिए प्री-ऑर्डर की प्रक्रिया 15 अगस्त 2018 से शुरू होगी। RIL ने इस डिवाइस की घोषणा 41वीं एजीएम में की थी। वहीं, इस दौरान कंपनी ने जियोगीगाफाइबर FTTH (फाइबर टू द होम) ब्रॉडबैंड सर्विस की भी घोषणा की थी। कंपनी अपनी इस सर्विस के लिए भी 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू करेगी।

ऐसे कर पाएंगे Jio Phone 2 की प्री-बुकिंग

Jio Phone 2 स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त 2018 से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएगा। अगर आप भी Jio Phone 2 को प्री-ऑर्डर करना चाहते हैं तो जियो की वेबसाइट और MyJio ऐप पर जाकर Jio Phone 2 के ऑफर पेज पर जाकर “Get Now” पर क्लिक करें। इसके बाद आपको फोन की कीमत चुकानी होगी। कीमत के बाद यह स्मार्ट फीचरफोन प्री-ऑर्डर हो जाएगा। प्री-ऑर्डर के कुछ दिनों बाद कंपनी इस डिवाइस को डिलिवर करना शुरू कर देगी।

JioPhone 2 की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस डिवाइस में 2.4-इंच QVGA डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा यह डिवास KaiOS पर कार्य करेगा। डिवाइस में 512एमबी रैम और 4जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन में 2-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और वीडियो कॉलिंग व सेल्फी के लिए फ्रंट पर VGA कैमरा मौजूद है।

अगर बात करें पावर बैकअप की तो इसमें 2,000mAh की बैटरी दी गई है। दूसरे फीचर्स के तौर पर फोन में 4G VoLTE और VoWIFI, एफएम, वाई-फाई, जीपीएस और एनएफसी जैसे ऑप्शन मौजूद होंगे।

  • Published Date: August 13, 2018 4:54 PM IST