comscore रिलायंस JioPhone को मिला WiFi हॉटस्पॉट फीचर, ऐसे करें एक्टिवेट और इस्तेमाल | BGR India
News

रिलायंस JioPhone को मिला WiFi हॉटस्पॉट फीचर, ऐसे करें एक्टिवेट और इस्तेमाल

अपडेट करने के बाद फोन में हॉटस्पॉट फंगशन अपने आप एक्टिवेट हो जाएगा।

Reliance-jiophone-Make-in-India-gallery

रिलायंस जियोफोन रिलायंस जियो का एक 4G फीचर फोन है। हालांकि स्मार्टफोन कुछ स्मार्टफोन में मिलने वाले फीचर्स लेकर आता है। अब कंपनी इसमें एक बिलकुल नया और यूजर्स के लिए बेहद जरूरी फीचर जोड़ने जा रही है। रिलायंस अपने इस 4G फीचर फोन मेंं अब हॉटस्पॉट फीचर को जोड़ दिया है। यूजर्स अब अपने इस स्मार्ट फीचर फोन में हॉटस्पॉट के जरिए 4G डाटा आराम से शेयर कर सकते हैं। रिलायंस जियफोन में यह फीचर अपडेट के जरिए एक्टिवेट किया जा रहा है।

अपडेट करने के बाद फोन में हॉटस्पॉट फंगशन अपने आप एक्टिवेट हो जाएगा। अपडेट धीरे-धीरे सभी यूनिट्स में रिलीज की जा रही है। आने वाले कुछ दिनों के अंदर यह अपडेट सभी यूनिट्स को मिल जाएगी। हॉटस्पॉट ऑप्शन फोन को मिला है या नहीं यह जानने के लिए यूजर्स को सेटिंग्स ऐप में जाके इंटरनेट शेयरिंग ऑप्शन को चेक करना होगा। अपडेट के बाद इंटरनेट शेयरिंग ऑप्शन के अंदर WiFi Hotspot ऑप्शन दिखाई देगा।

ऐसे करें JioPhone WiFi हॉटस्पॉट फीचर को इस्तेमाल

पहला स्टेप: अपने फोन के settings पैनल में जाएं और Networks and Connectivity मेन्यू के अंदर इंटरनेट शेयरिंग ऑप्शन को ओपन करें।

दूसरा स्टेप: इस सेटिंग के अंदर आपको WiFi हॉटस्पॉट ऑप्शन दिखाई देगा, जो कि ऑफ होगा।

तीसरा स्टेप: अब इस ऑप्शन के अंदर जाके इसे ऑन करें।

चौथा स्टेप: इस पेज में आपके पास हॉटस्पॉट के नाम को बदलने का ऑप्शन और पासवर्ड को बदलने का ऑप्शन होगा। आप इन सेटिंग्स को अपने मन मुताबिक सेट कर सकते हैं। इसके बाद आपके फोन में हॉटस्पॉट आराम से ऑन हो जाएगा और आप अपने किसी भी स्मार्टफोन को या लैपटॉप को इससे कनेक्ट कर सकते हैं।

  • Published Date: January 8, 2019 1:07 PM IST