comscore '2 दिन भी नहीं टिक पाया Samsung का डेढ़ लाख का फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold' | BGR India
News

'2 दिन भी नहीं टिक पाया Samsung का डेढ़ लाख का फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold'

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दो दिन में यह फोल्डेबल स्मार्टफोन (रिव्यू यूनिट) इस्तेमाल करने लायक नहीं रहा।

samsung galaxy fold unfolded

सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन ने लॉन्च से पहले काफी सुर्खियां बंटोरी थी। हालांकि लॉन्च के बाद अब यह स्मार्टफोन एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। दरअसल इस बार यह फोल्डेबल स्मार्टफोन नकरात्मक खबरों के चलते सुर्खियों में आया है। ट्विटर पर इस फोन को लेकर यूजर्स ने काफी पोस्ट शेयर भी किए हैं। सैमसंग ने सैन फ्रांसिस्को में स्पेशल “Unpacked” इवेंट में अपनी Galaxy S10 सीरीज को पेश किया था। कंपनी ने इस सीरीज में Galaxy S10, Galaxy S10e और Galaxy S10+ को लॉन्च किया था। सैमसंग ने Galaxy S सीरीज की 10वीं एनिवर्सरी पर अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold को भी पेश किया था। इससे पहले सैमसंग ने पिछले साल दिसंबर में अपने फोल्डेबल फोन की झलक को सैमसंग डेवलपर कॉन्फ्रेंस में भी दिखाया था। सैमसंग ने Galaxy Fold को $1,980 की कीमत में पेश किया था, जो भारतीय रुपये में 1,41,500 रुपये होते हैं।

यह फोल्डेबल फोन कई ग्लोबल मार्केट में 26 अप्रैल से बिक्री के लिए आने वाला है। इससे पहले कंपनी ने काफी पब्लिकेशन को इसकी रिव्यू यूनिट को भेजा था। ऐसे में ज्यादातर पब्लिकेशन ने इस फोन को लेकर नेगेटिव खबरें दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दो दिन में यह फोल्डेबल स्मार्टफोन (रिव्यू यूनिट) इस्तेमाल करने लायक नहीं रहा।  Bloomberg, CNBC, The Verge की रिपोर्ट में कहा है कि दो दिन बाद स्मार्टफोन इस्तेमाल करने की स्थिति में नहीं था।

रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टफोन की फोल्डेबल स्क्रीन डिस्कनेक्ट होने के साथ इसके टूटने की खबर भी आ रही है। एक यूट्यूबर ने अपने ट्विट के जरिए कहा है कि इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के ऊपर एक स्क्रीन गार्ड जैसी लेयर है, जिसे उसने गलती से हटा दिया था, जिसके बाद स्मार्टफोन की डिस्प्ले ब्लैक आउट हो गई। जबकि यह स्क्रीन गार्ड जैसी लेयर इसके डिस्प्ले का हिस्सा है, जिसे यूट्यूबर ने नहीं हटाने का आग्रह किया है।

इस स्मार्टफोन के टूटने की खबरें भी आ रही हैं। मालूम हो कि इस फोन में दो डिस्प्ले हैं। एक बाहर की साइड पर और एक अंदर की साइड में। इसे फोल्ड करने पर यह स्मार्टफोन की तरह काम करता है और अनफोल्ड होने पर यह एक टैबलेट की तरह दिखता है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का यह स्मार्टफोन यूजर्स की उम्मीदों पर नहीं खरा उतरेगा।

Samsung Galaxy Fold: स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Galaxy Fold में ड्यूल डिस्प्ले है। इसके बाहर की तरफ 4.6-inch HD+ Super AMOLED डिस्प्ले है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 21:9 है। दूसरी डिस्प्ले 7.3-inch QXGA+ Dynamic AMOLED डिस्प्ले है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 4.2:3 है। सैमसंग इसे Infinity Flex डिस्प्ले कह रही है। फोन में 7nm Qualcomm Snapdragon 855 octa-core SoC के साथ 12जीबी रैम और 512GB स्टोरेज है। माइक्रो एसडी कार्ड से स्टोरेज को बढ़ाने का ऑप्शन नहीं है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy Fold
Android Pie
Qualcomm Snapdragon 855 SoC
12MP + 12MP + 16MP
  • Published Date: April 18, 2019 12:02 PM IST