comscore
News

सैमसंग और हुवावे लेकर आ सकते है 12 जीबी रैम वाले ये दो स्मार्टफोन

फिलहाल एेसी कोई भी एंड्रॉइड एेप, यहां तक की अॉपरेटिंग सिस्टम नहीं बना है जो इतनी रैम की मांग करता हो

ram_module

Image Credit: Pixabay


इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि आजकल लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन मिनी-कंप्यूटर से कम नहीं है। स्मार्टफोन्स में मल्टि-कोर CPU से क्वाड कैमरा सिस्टम तक वह सब कुछ है, जिन फीचर्स का आज से कुछ समय पहले तक हम एक स्मार्टफोन में होना सोच भी नहीं सकते थे। स्मार्टफोन को आज के समय में TV में या PC में कनेक्ट कर हम वह सब कर सकते है जिसे करने के हमें एक बड़े से लैपटॉप या PC की जरूरत होती थी।

कल यानी 25 अक्टूबर को लॉन्च हुए शाओमी Mi Mix 3 में 10 जीबी रैम शामिल है। लेकिन, अगर हाल ही में आई एक लेटेस्ट रिपोर्ट को माना जाए तो जल्द ही आपको यह स्मार्टफोन भी अॉउट-डेट लगने वाला है।

LEI Technology की एक रिपोर्ट के मुताबिक, T3 का कहना है कि सैमसंग और हुवावे के नेक्स्ट जेनरेशन स्मार्टफोन- जिन्हें गैलेक्सी S10 और P30 Pro कहा जा रहा है, 12 जीबी रैम के साथ लॉन्च किए जा सकते हैं। जी हां आपने सही सुना, दोनों कंपनियां अपने अगले स्मार्टफोन में 12जीबी रैम दे सकती हैं।

फिलहाल एेसी कोई भी एंड्रॉइड एेप, यहां तक की अॉपरेटिंग सिस्टम नहीं बना है जो इतनी रैम की मांग करता हो। एेसे में यह देखना दिलचस्प होगा की दोनों कंपनिया क्या कई एेसी टेक्नोलॉजी देगी जो इतनी रैम को यूज करे। अगर एेसी कोई टेक्नोलॉजी नहीं दी जाती है तो यह हमारी समझ से परे होगा कि कंपनी ने बेवजह इतनी रैम आखिर क्यों दी।

  • Published Date: October 26, 2018 10:35 AM IST