comscore
News

सैमसंग की ब्रांड एंबेसडर यूज करती थी iPhone X, कंपनी ने किया केस

सैमसंग ने अपनी ब्रांड एंबेसडर सेनिया पर 108 मिलियन रुबल्‍स यानी (लगभग 12 करोड़ रुपये) का मुकदमा किया है।

iphone x

Image Credit: Apple


साउथ कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसमंग और अमेरिका की दिग्गज कंपनी एप्पल एक दूसरे को टक्कर देने के लिए नए इनोवेशन के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करते रहते हैं। लेकिन, इस बार सैमसंग ने एक महीला पर 12 करोड़ रुपए का मुकदमा इसलिए कर दिया क्योंकि वह एक टीवी इंटरव्यू के दौरान iPhone X चलाती हुई नजर आईं थीं।

दरअसल, यह महिला कोई और नहीं बल्कि रूस में सैमसंग की ब्रांड एंबेसडर सेनिया सोबचाक हैं। एक इंटरव्यू के दौरान सोनिया एप्पल iPhone को इस्तेमाल करते हुए देखी गईं थीं। इस इंटरव्यू के दौरान वह एक पेपर की मदद से फोन को छुपा रहीं थीं। लेकिन, सैमसंग ने इस बात को पकड़ लिया और सोनिया पर 12 करोड़ का मुकदमा ठोक दिया।

गौरतलब है कि सेनिया रूस में काफी मशहूर शख्सितों में से एक हैं। उन्‍होंने इसी साल हुए राष्‍ट्रपति चुनाव में पुतिन के खिलाफ चुनाव लड़ा था। 36 साल की सोनिया रूस के राष्‍ट्रपति का चुनाव लड़ने वाली सबसे कम उम्र की उम्‍मीदवार रह चुका हैं।

बता दें कि इटली की कंज्यूमर अथॉरिटी ने एप्पल और सैमसंग पर 124 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। दोनों कंपनियों पर आरोप है कि वह अपने पुराने फोन जानबूझकर धीमे कर देती हैं। एप्पल पर 10 मिलियन यूरो (लगभग 83.46 करोड़ रुपए) और सैमसंग पर 5 मिलियन यूरो (लगभग 41.73 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया गया है।

  • Published Date: October 26, 2018 4:14 PM IST