comscore
News

शाओमी, वीवो और ओप्पो को टक्कर देने के लिए ऑफलाइन एक्सपैंशन कर रही है सैमसंग

कंपनी की योजना इस साल के अंत तक 50,000 और रिटेलर्स को अपने साथ जोड़ने की है।

samsung-stock-image

स्मार्टफोन की दिग्गज कंपनी सैमसंग भारत में ऑफलाइन रिटेल चैनल को मजबूत करके चाइनीज कंपनियों को टक्कर देने की योजना पर काम कर रही है। कंपनी की योजना इस साल के अंत तक 50,000 और रिटेलर्स को अपने साथ जोड़ने की है। साउथ कोरियन हैंडसेट कंपनी की योजना अपने इस स्ट्रैटजी के जरिए ओप्पो, वीवो और शाओमी को टक्कर देने की है। ओप्पो और वीवो जहां पहले से ही ऑफलाइन रिटेल स्ट्रैटजी पर फोकस कर रही हैं वहीं शाओमी ने भी अब ऑफलाइन मार्केट पर अपना फोकस करना शुरू कर दिया है।

Economic Times की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग के देशभर में 1,50,000 रिटेलर्स हैं। वहीं, कंपनी की योजना इस साल के अंत तक रिटेलर्स की संख्या को 2,00,000 तक पहुंचना है।

सैमसंग इंडिया के सीनियर वीपी (मोबाइल बिजनेस) मोहनदीप सिंह ने ईटी को बताया कि हमारे कुछ ब्रांड्स सिर्फ ऑनलाइन स्पेस में हैं और अब वह ऑफलाइन में फोकस बढ़ा रहे हैं। यह सही स्ट्रैटजी है, क्योंकि एक ब्रांड के तौर पर आपको अपने कंज्यूमर्स को सभी चॉइस देनी होती है।

IDC के मुताबिक शाओमी इंडिया कॉम्पटेटिव स्मार्टफोन मार्केट में लीडर है। चाइनीज ब्रांड शाओमी भारत में 40 से ज्यादा शहरों और कस्बों में अपने डिवाइस ऑफलाइन बेच रहा है। वहीं कंपनी अब अपनी मौजूदगी को बढ़ाने के लिए रूरल एरिया में Mi Stores खोल रहा है। कंपनी की योजना साल के अंत कर Mi Stores की संख्या को 500 तक पहुंचाने का है। कंपनी ऑफलाइन मार्केट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाके वॉल्यूम ग्रोथ को बढ़ाना चाहती है।

  • Published Date: October 4, 2018 9:45 AM IST