comscore Samsung Galaxy A और Samsung Galaxy C स्मार्टफोंस में डुअल कैमरा होने के आसार | BGR India
News

Samsung Galaxy A और Samsung Galaxy C स्मार्टफोंस में डुअल कैमरा होने के आसार

जल्द ही सैमसंग के मिड-रेंज स्मार्टफोंस में भी देखने को मिलेगा डुअल कैमरा फीचर।

samsung-galaxy-j5-prime-india-launch

जब डुअल कैमरा को लेकर चर्चा शुरू हुई तो एक अलग सी तकनीकी होने के कारण इसे महज हाई-एंड स्मार्टफोंस तक ही सीमित कर दिया गया और आज तक ये चलन चल रहा है। हालाँकि कुछ ऐसे फोंस जरुर हैं जो सस्ते होने के बाद भी इस फीचर से लैस हैं। लेकिन फिर भी अगर बड़े पैमाने पर देखें तो ये तकनीकी या फीचर आज भी हाई-एंड और प्रीमियम स्मार्टफोंस तक ही सीमित है। हालाँकि जैसा मैंने ऊपर कहा है कि ये चलन अब बदल रहा है।

इसे भी देखें: शाओमी ने लॉन्च किए Ninebot Mini, Mi Laser और Mi Ultrasonic ToothBrush

इस चलन को बदलने का श्रेय सबसे अधिक चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों को जाता है, क्योंकि इन्होंने ही इस कदम को सबसे पहले उठाया है। इन कंपनियों ने प्रीमियम मिड-रेंज स्मार्टफोंस में ये फीचर शामिल किया और हमने देखा कि कूल 1S स्मार्टफोन इस फीचर से लैस है, इसके अलावा हॉनर 6 भी एक ऐसा ही फोन है और इनकी कीमत भी आपके बजट में ही है।

इस चलन के चलने के बाद अब धीरे धीरे सभी स्मार्टफोंस कंपनियां भी इस ओर अपने कदम बढ़ा रही हैं। सुनने में आ रहा है कि सैमसंग भी अपने स्मार्टफोंस में ऐसा ही कुछ करने जा रही है। ट्विटर पर @mmddj_china द्वारा किये गए एक ट्विट के माध्यम से ये कहा जा सकता है कि सैमसंग अपने बहुत से डिवाइसों में इस फीचर को शामिल करने वाला है।

हम सैमसंग गैलेक्सी S8 और गैलेक्सी S8+ के लॉन्च को देख चुके हैं। इसके बाद खबरें आ रही हैं कि सैमसंग अपने Note 8 स्मार्टफोन पर भी जोरों से काम कर रहा है साथ भी सुनने में ये भी आ रहा है कि जल्द ही साउथ कोरिया में कंपनी अपने नोट 7 को एक बार फिर से एक नए रूप में पेश करने जा रही है, इसे एक नया नाम भी दिया गया है। इसके अलावा सुनने में आ रहा है कि सैमसंग अपनी Galaxy A और Galaxy C सीरीज के स्मार्टफोंस में डुअल कैमरा फीचर शामिल करने वाली है।

कोरियाई मीडिया को कोट करते हुए वेइबो लीक्स्टर Ice Universe कहते हैं कि Samsung Galaxy Note 8 स्मार्टफोन एक 6.3-इंच की super AMOLED 2K रेजोल्यूशन और 18.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले से लैस होने वाला है। इसके साथ ही इसमें एक्सीनोस का 8895 या क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 6GB की रैम होने वाली है। आपको ये भी बता दें कि फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में एक 12-मेगापिक्सल का कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ आने वाला है।

इसके अलावा इसमें 3300mAh क्षमता की दमदार बैटरी भी होने वाली है। इसके अलावा इस लीक में ये भी कहा गया है कि फोन में Dex सपोर्ट भी होगी। इसके साथ ही इसमें एक S पेन स्टाइलस होगा। आपको ये भी बता दें कि स्मार्टफोन आपको तीन रंगों में उपलब्ध हो सकता है- इसे आप ब्लैक, ब्लू और गोल्ड रंगों में ले सकते हैं।

इसे भी देखें: सैमसंग Galaxy Note 7 को कोरिया में ‘Fandom Edition’ नाम से अगले हफ्ते सेल के लिए होगा पेश

galaxy-note-8-weibo

यहाँ ये भी सामने आ रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन Galaxy S8+ का हायर वर्ज़न होने वाला है। और इन स्पेक्स को देखकर ऐसा लगता भी है। इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि फ़ोन का डिजाईन Galaxy S8 के जैसा ही होने का वाला है। इसमें भी एक लार्ज इनफिनिटी डिस्प्ले होगी। इसके साथ ही एक बार फिर सैमसंग क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 या एक्सीनोस 8895 चिपसेट का इस्तेमाल करने वाला है।

यहाँ आपको ये भी बता दें कि खबरें ये भी कह रही हैं कि फोन को न्यू यॉर्क सिटी में 26 अगस्त को पेश किया जा सकता है। हालाँकि सैमसंग ने अभी तक किसी भी इवेंट की घोषणा नहीं की है।

इसे भी देखें: Nokia 3310 (2017) को 3जी कनेक्टिविटी के साथ किया जा सकता है लॉन्च

  • Published Date: July 4, 2017 12:00 PM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy C10
Qualcomm Snapdragon 660, 2.2GHz Processor
16 MP