comscore हुवावे का नहीं सैमसंग का होगा पहला इन-स्क्रीन कैमरा फोन, Galaxy A8s होगा 10 दिसंबर को लॉन्च | BGR India
News

हुवावे का नहीं सैमसंग का होगा पहला इन-स्क्रीन कैमरा फोन, Galaxy A8s होगा 10 दिसंबर को लॉन्च

कुछ समय पहले सैमसंग ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन टीज किया था, लेकिन Royale नाम की एक चीनी कंपनी ने अपना पहला कमर्शियल फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग से पहले ही पेश कर दिया था।

samsung-galaxy-a8s-concept

कुछ समय से सैमसंग के अपकमिंग Galaxy A8s स्मार्टफोन को लेकर काफी अफवाहें सामने आ रही हैं। खबरें थी कि सैमसंग का यह पहला स्मार्टफोन हो सकता है जो ‘Infinity-O’ डिस्प्ले के साथ आएगा। ‘Infinity-O’ उन तीन नई डिस्प्ले में से एक है जिन्हें सैमसंग अपने फ्यूचर स्मार्टफोन में इस्तेमाल करेगा। Infinity-O डिजाइन में स्मार्टफोन के डिस्प्ले में एक होल है जिस पर कैमरा फिट किया गया है। इस होल में फ्रंंट फेसिंग कैमरा है। Also Read - Apple iPhone 14 Max में मिल सकता है 6.7 इंच का LTPS डिस्प्ले, जानें कब होगा लॉन्च

Also Read - 6000mAh बैटरी, 48MP कैमरा और 4GB RAM वाले Samsung Galaxy M12 पर ऑफर्स की भरमार, Flipkart और Samsung.com पर मिल रहा Discount

हालांकि इस डिवाइस की अफवाहें आ ही रही थी कि अचानक हुवावे का अपना एक स्मार्टफोन भी सामने आ गया जो इन-डिस्प्ले फ्रंट कैमरा के साथ आ सकता है। अफवाहें थी कि कंपनी इस स्मार्टफोन को Nova 3S या Nova 4 के नाम से लॉन्च करेगी। दोनों कंपनियां चाहती हैं कि उनका स्मार्टफोन इन-स्क्रीन कैमरा वाला पहला स्मार्टफोन बने। यहीं वजह है कि हुवावे ने कल यानी 3 दिसंबर को अपने स्मार्टफोन की डिटेल के साथ उसकी लॉन्च की तारीख भी बता दी। Also Read - Samsung Galaxy A03 Core स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम दाम में मिलेगी बड़ी स्क्रीन और 5000mAh बैटरी

कंपनी इस स्मार्टफोन को Nova 4 के नाम से 17 दिसंबर को चीन में लॉन्च करेगी। दिलचस्प बात यह है कि हुवावे की घोषणा के तुरंत बाद सैमसंग ने भी अपने गैलेक्सी A8s के लॉन्च की तारीख की घोषणा कर दी है। कंपनी नहीं चाहती कि उनका स्मार्टफोन इस नई टेक्नोलॉजी के साथ आने वाला दूसरा स्मार्टफोन हो इसलिए कंपनी ने इसके लॉन्च की तारीख 10 दिसंबर रखी है।

कुछ समय पहले सैमसंग ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन टीज किया था, लेकिन Royale नाम की एक चीनी कंपनी ने अपना पहला कमर्शियल फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग से पहले ही पेश कर दिया था। एेसे में सैमसंग चाहेगा कि एेसा कंपनी के साथ दोबारा ना हो।

हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग Galaxy A8s यूनाइटेड स्टेट गर्वेमेंट एजेंसी फेडरल कम्युनिकेशन कमिशन (FCC) पर सर्टिफाइड हुआ है। इससे स्मार्टफोन की कई स्पेसिफकेशंस का पता चलता है। FCC सर्टिफिकेशन के मुताबिक Samsung Galaxy A8s में 6.3इंच फुल HD+ डिस्प्ले हो सकता है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2340 पिक्सल्स और एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 होगा।

स्मार्टफोन में Qualcomm’s Snapdragon 710 SoC के साथ 6जीबी रैम और 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज हो सकती है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए फोन की स्टोरेज को 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन का बैक तीन कैमरा के साथ आ सकता है। इसमें पहला सेंसर 24MP का दूसरा सेंसर 10MP का और तीसरा सेंसर 5MP का हो सकता है। फोन के फ्रंट में 24MP का कैमरा दिया जा सकता है। स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी के साथ इसमें 3,400mAh की बैैटरी दी जा सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 4, 2018 3:50 PM IST


You Might be Interested

Huawei Nova 4
Android 9 Pie
Octa Core processor
48MP + 16MP + 2MP
Samsung Galaxy A8s
Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 710
Triple Cameras - 24MP + 10MP + 5MP

new arrivals in india

Best Sellers