comscore
News

कंफर्म: भारत में भी लॉन्च होगा सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold

इसे कंपनी ने $1,980 में पेश किया है, जो भारतीय रुपये में 1,41,500 रुपये होते हैं।

galaxy-x-foldable-phone

सैमसंग ने हाल ही में हुए अपने Galaxy Unfold इवेंट में फोल्डेबल स्मार्फोन गैलेक्सी फोल्ड को लॉन्च किया था। अब सैमसंग के IT & Mobile Communications डिविजन के प्रेसिडेंट और CEO DJ Koh ने कंफर्म कर दिया है कि यह फोल्ड होने वाली डिवाइस अब भारत में भी दस्तक देने वाली है। DJ Koh बुधबार को सैमसंग गैलेक्सी S10 सीरीज के लॉन्च इवेंट में एक प्रैस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी है। Koh ने भारत के 5G के लिए तैयार होने के बाद यहां Galaxy S10 5G के लॉन्च करने की तरफ भी इशारा किया है।

आपको बता दें कि सैमसंग Galaxy Fold में दो डिस्प्ले हैं। एक बाहर की साइड पर और एक अंदर की साइड में। इसे फोल्ड करने पर यह स्मार्टफोन की तरह काम करता है और अनफोल्ड होने पर यह एक टैबलेट की तरह दिखता है। इसे कंपनी ने $1,980 में पेश किया है, जो भारतीय रुपये में 1,41,500 रुपये होते हैं। यह फोल्डेबल फोन 26 अप्रैल से बिक्री के लिए आएगा।

Galaxy Fold में ड्यूल डिस्प्ले है। इसके बाहर की तरफ 4.6-inch HD+ Super AMOLED डिस्प्ले है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 21:9 है। दूसरी डिस्प्ले 7.3-inch QXGA+ Dynamic AMOLED डिस्प्ले है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 4.2:3 है। सैमसंग इसे Infinity Flex डिस्प्ले कह रही है। फोन में 7nm Qualcomm Snapdragon 855 octa-core SoC के साथ 12जीबी रैम और 512GB स्टोरेज है। माइक्रो एसडी कार्ड से स्टोरेज को बढ़ाने का ऑप्शन नहीं है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में कुल 6 कैमरे हैं। सबसे पहले फोल्डेड फोन में आपको 10मेगापिक्सल का सेल्फी स्नैपर आउटसाइड पर मिलता है। इसके बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप (12MP+12MP+16MP) मिलता है। अनफोल्डेड स्मार्टफोन में आपको अंदर दो कैमरा मिलते हैं। पहला सेंसर 10मेगापिक्सल का और दूसरा सेंसर 8मेगापिक्सल का है। इस फोन में दो बैटरी है जिसकी कंबाइन कैपेसिटी 4,380mAh है।

  • Published Date: March 8, 2019 11:00 AM IST