comscore
News

इंफीनिटी डिसप्ले के साथ आएगा Samsung Galaxy J6, जानें और क्या होंगे फीचर्स

इंटनेट पर स्मार्टफोन का एक रेंडर लीक हुआ है।

samsung galaxy j6 infinity display

सैमसंग गैलेक्सी J6, जे सीरीज में सैमसंग का पहला इंफीनिटी डिस्प्ले डिजाइन वाला फोन हो सकता है। ये स्मार्टफोन कंपनी के प्रीमियम गैलेक्सी S सीरीज के स्मार्टफोन के जैसा दिखाई दे सकता है। कुछ दिनों पहले J6 की एक हैंड्स ऑन इमेज लीक हुई थी और अब इंटरनेट पर इसका एक रेंडर भी लीक हुआ है। लीक रेंडर से पता चलता है कि Galaxy J6 में फ्लैट इंफीनिटी डिजाइन हो सकता है, जैसा Galaxy A8 (2018), Galaxy A8+ (2018) और मिड रेंज Galaxy A6, Galaxy A6+ में देखने को मिला था।

सैमसंग अगर अपने इस स्मार्टफोन में इंफीनिटी डिसप्ले डिजाइन और पतले बेजल्स देता है तो हो सकता है कि फिंगरप्रिंट सेंसर को फ्रंट से बैक की तरफ शिफ्ट कर दिया जाए। हालांकि, इस स्मार्टफोन के मेटल यूनिबॉडी डिजाइन में आने की उम्मीद नहीं है। स्मार्टफोन का बैक प्लास्टिक का हो सकता है, लेकिन Sammobile के मुताबिक हैंडसेट के बैक को रिमूव नहीं किया जा सकता। Galaxy J6 इंफीनिटी डिसप्ले के साथ 5.6-इंच एमोलेड डिसप्ले और फुल HD+ रिजॉल्यूशन के साथ आ सकता है, जिसका रिजॉल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल्स का होगा। फोन में सैमसंग के खुद का Exynos 7870 प्रोसेसर होगा। अलग-अलग मार्केट को देखते हुए कंपनी इसे 2GB, 3GB और 4GB रैम के वेरिएंट में पेश कर सकती है।

Galaxy J6 में 64जीबी की स्टोरेज दी जा सकती है और इसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है। फोन के 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया जा सकता है। फोन ड्यूल सिम कनेक्टिविटी, 4G LTE और 3,000mAh बैटरी के साथ आएगा। Galaxy J6 एंड्रॉइड 8.0 ओरियो पर ऑपरेट होगा। ये सैमसंग एक्सपीरियंस 9.0 और फेशियल रिकॉग्नाइजेशन के सपोर्ट के साथ आ सकता है। हालांकि इस स्मार्टफोन को कंपनी कब लॉन्च करेगी अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। ऐसी खबरें हैं कि इसे सबसे पहले यूरोप मार्केट में पेश किया जाएगा।

  • Published Date: May 17, 2018 9:29 AM IST