comscore
News

सैमसंग के दो साल पुराने इन स्मार्टफोन्स को मिल रही है एंड्रॉइड ओरियो अपडेट

स्मार्टफोन में कई फीचर्स भी जोड़े गए हैं, जैसे कीबोर्ड में GIF टैब, वीडियो प्लेयर में 2x स्पीड अॉप्शन।

samsung-galaxy-j7-prime

Image Credit: Samsung


सैमसंग J-सीरीज कंपनी की मिड-रेंज सीरीज है। इसमें से कुछ स्मार्टफोन को अब सैमसंग सॉफ्टवेयर अपडेट देने जा रहा है। इसकी घोषणा कंपनी ने अपनी मेंबर एेप में की है। अच्छी बात यह है कि ये डिवाइस 2016 में मार्शमैलो OS के साथ लॉन्च हुई थी और अब इन्हें एंड्रॉइड ओरियो मिलने जा रहा है। GSMArena के मुताबिक, इनमें से सबसे पहले इसी महीने यानी नवंबर में सैमसंग गैलेक्सी J7 प्राइम को यह अपडेट मिलने जा रही है। यह नई अपडेट रोल-आउन होनी शुरू भी हो गई है।

एक अग्यात टिप्सटर के द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि यह अपडेट 1040MB साइज का है और यह कुछ बदलावों के साथ कुछ सुधार और अॉप्टिमाइजेशन भी लेकर आता है। अपडेट सैमसंग एक्सपीरिएंस 9.5 लेकर आती है और इस अपडेट में होम स्क्रीन, स्मार्ट व्यू, सैमसंग क्लाउड और अकाउंट में कई UI और सेफ्टी सुधार किए गए हैं।

सुधार के अलावा स्मार्टफोन में कई फीचर्स भी जोड़े गए हैं, जैसे कीबोर्ड में GIF टैब, वीडियो प्लेयर में 2x स्पीड अॉप्शन और एंड्रॉइड ओरियो में आने वाला पिक्चर-इन-पिक्चर मोड। इसके अलावा अपडेट में नोटिफिकेशन डॉट फीचर, ड्यूल मैसेंजर अॉप्शन और अॉटोफिल API भी जोड़ा गया है।

सैमसंग Galaxy J7 Prime की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.5-इंच का फुल-एचडी आईपीएस डिसप्ले दिया गया है। जिसके ऊपर 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 का प्रोटेक्शन मौजूद है। इसके साथ ही इसमें 1.6गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 3GB रैम और 32GB स्टोरोज दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए 13-मेगापिक्सल रियर और 8-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा उपलब्ध होगा। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर गैलेक्सी J7 प्राइम में 4G वोएलटीई सपोर्ट के अलावा 3G, ब्लूटूथ, वाईफाई, एनएफीसी और माइक्रोयूएसबी दिए गए हैं। इसमें होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर इंटिग्रेटेड है।

You Might be Interested

Samsung Galaxy J7

13490

Buy Now
Android OS, v5.1 (Lollipop)
Snapdragon 615 Quad-core 1.4 GHz Cortex-A53 & quad-core 1.0 GHz Cortex
13 MP, 4128 x 3096 pixels, autofocus, LED flash
Samsung Galaxy J7 (2016)

15990

Buy Now
Android 6.0 Marshmallow wrapped under Samsung’s customized TouchWiz UI
1.6 GHz octa-core processor
13 MP with LED flash,autofocus
  • Published Date: November 6, 2018 9:53 AM IST