comscore
News

सैमसंग गैलेक्सी M10 की स्पेसिफिकेशंस और डिजाइन हुआ लीक, जानें क्या होंगी खासियत

गैलेक्सी M10 में 6.2-इंच की HD+ LCD डिस्प्ले होगी। इसके अलावा इसमें हैक्सा-कोर Exynos 5 सीरीज का 7872 SoC दिया जा सकता है।

Samsung Galaxy M

सैमसंग पिछले कुछ समय से भारत में लीडिंग ब्रांड में अपनी जगह बनाने में काफी स्ट्रगल कर रहा है। इसकी एक वजह शाओमी द्वारा भारत में बेहतरीन प्रदर्शन है। इस समय भारतीय मार्केट में शाओमी टॉप पोजीशन पर बना हुआ है। शाओमी, रियलमी और ऑनर जैसे ब्रांड से कंपिटीशन के लिए सैमसंग अब अपनी स्ट्रैटेजी को बदल रहा है। कंपनी अपनी गैलेक्सी On-सीरीज और गैलेक्सी J-सीरीज को नई गैलेक्सी M-सीरीज से बदल रहा है।

सैमसंग ने गैलेक्सी M सीरीज यूथ को टारगेट करेगी और कंपनी इस सीरीज को काफी कंपीटीटिव कीमत के साथ पेश करेगी। इस सीरीज में दो स्मार्टफोन लॉन्च किए जा रहे हैं, जिनमें गैलेक्सी M10 और गैलेक्सी M20 होंगे। दोनों ही स्मार्टफोन 28 जनवरी को लॉन्च किए जाएंगे। इसके अलावा दोनों ही स्मार्टफोन अमेजन इंडिया एक्सक्लूसिव होंगे और सैमसंग की ऑनलाइन शॉप से भी खरीदें जा सकेंगे।
गैलेक्सी M10 और M20 पहले भी कई बार लीक हो चुके हैं। दोनों स्मार्टफोन में इनफिनिटी-V डिस्प्ले होगी, जो सैमसंग की अपनी वाटरड्रॉप नॉच है।

अब M10 की कुछ अन्य स्पेसिफिकेशंस भी ऑनलाइन लीक हुई है। गैलेक्सी M10 में 6.2-इंच की HD+ LCD डिस्प्ले होगी। इसके अलावा इसमें हैक्सा-कोर Exynos 5 सीरीज का 7872 SoC होगा। स्मार्टफोन 2 जीबी रैम और 3 जीबी रैम ऑप्शन में आएगा और साथ ही इसमें 32 जीबी या 64 जीबी स्टोरेज होगी। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी नहीं दिया होगा, जिसका मतलब है कि स्मार्टफोन फेस अनलॉक के साथ आएगा। स्मार्टफोन में 3,400mAh बैटरी होगी और कनेक्टिविटी के लिए इसमें माइक्रो-USB पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक दिया होगा।

गैलेक्सी M10 में 8.1 ओरियो बेस्ड सैमसंग का खुद का कस्टम UI होगा। कैमरा की बात करें तो स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा, जिसमें 13-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल कैमरा होगा। इसके अलावा इसके फ्रंट में सिंगल कैमरा लेंस होगा, जो इनफिनिटी-V मॉड्यूल के अंदर दिया होगा।

  • Published Date: January 18, 2019 8:52 AM IST