comscore Samsung Galaxy Note 20 की तस्वीर हुई लीक, क्या है खास | BGR India Hindi
News

Samsung Galaxy Note 20 की तस्वीर हुई लीक, जानिए कब लॉन्च होगा ये फोन

सैमसंग ने इस साल अपने गैलेक्सी एस 20 सीरीज फरवरी में लॉन्च की थी, अब कंपनी की गैलेक्सी नोट 20 सीरीज को लेकर चर्चा हो रही है। Samsung Galaxy Note 20 का रेंडर ऑनलाइन लीक हुआ है, जो इस फोन के कई स्पेसिफिकेशन्स और डिजाइन के बारे में जानकारी देता है।

samsung-note-20

Photo: pigtou


सैमसंग ने इस साल अपने गैलेक्सी एस 20 सीरीज फरवरी में लॉन्च की थी, अब कंपनी की गैलेक्सी नोट 20 सीरीज को लेकर चर्चा हो रही है। Samsung Galaxy Note 20 का रेंडर ऑनलाइन लीक हुआ है, जो इस फोन के कई स्पेसिफिकेशन्स और डिजाइन के बारे में जानकारी देता है। हालांकि इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को लेकर काफी समय से जानकारी सामने आ रही थी, लेकिन यह पहला मौका है, जब इस स्मार्टफोन का कोई रेंडर सामने आया है। रेंडर के मुताबिक यह स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 से साइज में थोड़ा बड़ा होगा। कंपनी इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन लॉन्चिंग इवेंट के जरिए अगस्त में लॉन्च कर सकती है।

Samsung Galaxy Note 20 में क्या होगा खास

Pigtou द्वारा शेयर किए गए रेंडर की बात करें तो Samsung Galaxy Note 20 में कंपनी 6.7 इंच का डिस्प्ले दे सकती है, जो छोटे से पंच होल के साथ आएगा। यह पंच होल फोन में बीच में ही होगा। फोन का बेजल शेयर की गई तस्वीर में काफी पतला नजर आ रहा है। डिवाइस के दाईं ओर पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर्स मौजूद हैं। नीचे की ओर सैमसंग ने इस कथित फोटो में यूएसबी टाइप सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और एस पेन स्लॉट दिया है।

सैमसंग का यह फोन फ्रंट से फ्लैट और रियर साइड के कर्व्ड है। फोन रियर डिजाइन बहुत हद तक सैमसंग गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा जैसा लगता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह स्मर्टफोन 161.8 x 75.3 x 8.5mm साइज का होगा। इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग की बात करें तो सैमसंग दो स्मार्टफोन Galaxy Note 20 और Note 20+ लॉन्च कर सकती है। यह सैमसंग का पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा जिसे कंपनी एक ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च करेगी। यह स्मार्टफोन अगस्त में लॉन्च हो सतका है।

हालांकि ऐसे कई मौके रहे हैं जब सैमसंग ने अपने प्रोडक्ट बिना किसी लॉन्चिंग इवेंट के ही लॉन्च कर दिया है। लेकिन गैलेक्सी एस सीरीज और गैलेक्सी नोट सीरीज के फोन के साथ कंपनी ने ऐसा कभी नहीं किया है। इन स्मार्टफोन के लिए कंपनी न्यूयॉर्क, लंदन और सियोल में इवेंट का ओयजन करती है। चूंकि इन दिनों कोविड 19 को लेकर हर तरह अफरातफरी का माहौल है, इसलिए कंपनी ऑनलाइन इवेंट के जरिए इस फोन को लॉन्च कर सकती है। हालांकि सैमसंग की ओर से अभी तक इस प्रकार की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 23, 2020 8:55 AM IST