comscore सैमसंग के नए स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी नोट 8 को लेकर इंटरनेट पर सामने आई जानकारी | BGR India
News

सैमसंग के नए स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी नोट 8 को लेकर इंटरनेट पर सामने आई जानकारी

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफ़ोन को कोडनेम ‘ग्रेट’ के नाम से बाज़ार में उतारा जा सकता है।

samsung galaxy note 7 getty

जैसा कि सभी जानते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 को कंपनी ने बड़ी उम्मीदों और ख़ास फीचर्स के साथ बाज़ार में उतारा था, हालाँकि इस स्मार्टफ़ोन के साथ हुई दुर्घटनाओं ने सभी के मन में एक सवाल पैदा कर दिया कि कंपनी शायद अब अपनी नोट सीरीज को बंद कर देगी। पर ऐसा नहीं है नोट सीरीज को कंपनी बंद नहीं करने वाली है। आपको बता दें कि नोट सीरीज में एक नए स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी नोट 8 को लेकर इंटरनेट पर जानकारी सामने आई है। एक सूत्र के अनुसार का कंपनी अपने इस स्मार्टफ़ोन को कोडनेम ‘ग्रेट’ के नाम से बाज़ार में उतारेगी। इस कोडनेम से यही ज़ाहिर हो रहा है कि कंपनी इस आगामी स्मार्टफ़ोन को शानदार से शानदार फीचर्स के साथ बाज़ार में लाएगी। नोट सीरीज में जो फीचर्स अभी तक नहीं देखे गए हैं ये स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी नोट 8 ऐसे ही कुछ फीचर्स के साथ आ सकता है। Also Read - Top 5 Phones under 50,000 in Flipkart Sale: 108MP कैमरा, 6000mAh बैटरी, और 150W फास्ट चार्जिंग वाले 50 हजार रुपये तक के फोन्स पर मिल रहा भरपूर Discount

Also Read - Samsung सस्ते में ला रहा फोल्डेबल फोन, लॉन्च से पहले कीमत हुई लीक

ये भी देखें: जियो को टक्कर देने के लिए वोडाफोन ने पेश किया 16 रुपए में अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट डाटा Also Read - 6,000mAh बैटरी, 50MP कैमरा और Full HD+ डिस्प्ले वाले Samsung Galaxy F13 की पहली सेल, 416 रुपये महीने में लाएं घर

इसके अलावा कोडनेम के साथ साथ कंपनी ने इसके मॉडल नंबर के बारे में जानकारी दी है। आपको बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 का मॉडल नंबर SM-N950F होने वाला है। हालाँकि ये मॉडल नंबर इसका इंटरनेशनल वैरिएंट हो सकता है।

इसके अलावा बता दें कि इसके कुछ स्पेक्स से भी पर्दा उठा है। आपको बता दें कि इसमें 5.7-इंच की IPS LCD 2560×1440 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली शानदार डिस्प्ले हो सकती है। साथ ही इसमें 2.15GHz का क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर, 4GB रैम, 64GB की इंटरनल स्टोरेज जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक बढ़ा भी सकते हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि ये एंड्राइड के लेटेस्ट वर्ज़न पर काम करेगा। साथ ही इसमें फोटोग्राफी के लिए 12-मेगापिक्सल का रियर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा होने वाला है।

साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने अभी कल ही भारत में अपने दो नए स्मार्टफोंस को पेश किया है। और ये स्मार्टफोंस हैं सैमसंग गैलेक्सी A5 2017 और सैमसंग गैलेक्सी A7 2017. कंपनी दोनों ही स्मार्टफोंस को इससे पहले CES 2017 में पेश कर चुकी है। आपको बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी A5 2017 की कीमत Rs. 28,990 है, वहीँ सैमसंग गैलेक्सी A7 2017 की कीमत Rs. 33,490 है। दोनों ही स्मार्टफोंस को 15 मार्च से ख़रीदा जा सकता है। हालाँकि इन दोनों स्मार्टफोंस के प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। आपको बता दें कि इन स्मार्टफोंस को सैमसंग के ई-स्टोर और ऑफलाइन माध्यम से भी ख़रीदा जा सकेगा। स्मार्टफ़ोन ब्लैक स्काई रंग में उपलब्ध होने वाला है।

इन दोनों स्मार्टफ़ोन की खासियत है इनका सैमसंग गैलेक्सी S7 जैसा स्टाइल, इसके अलावा इनके बढ़िया कैमरा जो कम रौशनी में भी बढ़िया फोटोग्राफी करने में सक्षम हैं। इसके अलावा कैमरा UX और फ़ूड मोड भी अपने आप में ख़ास है।

बता दें कि दोनों ही स्मार्टफ़ोन यानी सैमसंग गैलेक्सी A सीरीज में पेश किये गए नए स्मार्टफोंस IP68 सर्टिफिकेशन के साथ पेश किये गए हैं। यानी ये वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट हैं। इस कीमत में सैमसंग ने पहले स्मार्टफोंस इस फीचर के साथ पेश किये हैं। आपको बता दें कि दोनों ही स्मार्टफोंस 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आये हैं, अगर आप इस स्टोरेज को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको बता दें कि आप इसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 256GB तक बढ़ा सकते हैं। साथ ही आपको बता दें कि स्मार्टफोंस में होम बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। साथ ही फोंस में आपको USB टाइप C पोर्ट के साथ 3.5mm ऑडियो जैक, सैमसंग पे सपोर्ट, के साथ साथ सैमसंग क्लाउड और सिक्योर फोल्डर का सपोर्ट भी दिया गया है।

सैमसंग ने इन दोनों ही स्मार्टफोंस को भारत में ड्यूल-सिम सपोर्ट के साथ पेश किया है। साथ ही बता दें कि ये स्मार्टफोंस एंड्राइड 6.0.1 मार्शमैलो पर चलते हैं। इसके अलावा ये 4G सपोर्ट से भी लैस हैं। साथ ही इनमें सुपर AMLOED डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इनमें वाई-फाई 802.11 ac, ब्लूटूथ 4.2 और NFC भी दिया गया है। फोंस में आपको 1.9GHz का ओक्टा-कोर प्रोसेसर 3GB रैम के साथ दिया गया है साथ ही इन दोनों ही फोंस में 16-मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ़्लैश और f/1.9 अपर्चर के साथ और 16-मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा f/1.9 अपर्चर के साथ दिया गया है।

हालाँकि इनमें कुछ अंतर भी है, जैसे सैमसंग गैलेक्सी A5 2017 में आपको 5.2-इंच की FHD 1080×1920 पिक्सल की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है। साथ ही इसमें एक 3000mAh क्षमता की बैटरी है। इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी A7 2017 में आपको 5.7-इंच की FHD 1080×1920 पिक्सल की सुपर AMOLED डिस्प्ले और 3600mAh क्षमता की बैटरी दी गई है।

ये भी देखें: आॅनर 6एक्स 24 जनवरी को एक्सक्लूसिवली अमेजन इंडिया पर होगा लॉन्च

ये भी देखें: ट्राई डाटा से सामने आया कि अक्टूबर 2016 में रिलायंस जियो के साथ जुड़े 19.3 मिलियन सब्सक्राइबर्स

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 7, 2017 11:30 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:49 PM IST



new arrivals in india